Sports

अहमदाबाद (गुजरात) : भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबले के लिए अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर क्रिकेट प्रशंसकों का सैलाम उमड़ रहा है। नीले रंग की जर्सी में क्रिकेट फैंस सुबह से ही मैदान में एंट्री को लेकर उत्सुक हैं। इस बीच पूरे देश में जीत के लिए दुआएं मांगी जा रही हैं। पटना में जहां क्रिकेट फैंस यज्ञ करवा रहे हैं तो वहीं, कलकातार भारतीय सितारों की बड़ी तस्वीरें बनाने में व्यस्त हैं। मैच देखने के लिए एक प्रशंसक अमेरिका से आया है तो वहीं, कुछ फैंस इसलिए खुश हैं कि उन्हें 2011 विश्व कप के दौरान टिकट नहीं मिल पाई थी लेकिन इस बार बड़ा स्टेडियम होने के कारण टिकट भी संभव हो पाई। 

मध्य प्रदेश में उज्जैन के महाकाल मंदिर में भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप मैच से पहले विशेष पूजा-अर्चना की गई।

 


पटना में किया यज्ञ
टीम इंडिया का विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हमेशा से बढ़िया रहा है। टीम इंडिया विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 8-0 की स्ट्रीक बनाए इसके लिए पटना में क्रिकेट फैंस ने यज्ञ किया। 

 


कलाकार जुहैब अली ने दीवार पर 15 फीट लंबा चारकोल चित्र बनाया और भारत की जीत की कामना की। जुहैब अली ने कहा कि मैंने भारतीयों के उत्साह को प्रदर्शित करने के लिए दीवार पर 15 फीट की लकड़ी का कोयला चित्र बनाया है... मैं प्रार्थना करता हूं कि भारत मैच जीत जाए।

 

फैंस बोले- विराट लगाएंगे सेंचुरी
अहमदाबाद स्टेडियम के बाहर इकट्ठा हुए क्रिकेट फैंस ने कहा कि पाकिस्तान इस हाईवोल्टेज मुकाबले में टीम इंडिया का सामना नहीं कर पाएगी। फैंस ने कहा कि पाकिस्तानी टीम विराट कोहली से डरी हुई है। विराट आज शतक बनाएंगे।

 


अमरीका से आया फैंस 
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने के लिए क्रिकेट प्रशंसक विपुल पटेल संयुक्त राज्य अमेरिका से आया है। उन्होंने कहा कि मेन इन ब्लू को आज पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करनी चाहिए क्योंकि वे सामने खेल रहे हैं। मैं मैच देखने के लिए अमेरिका के जॉर्जिया से यहां आया हूं... भारत को आज जीतना चाहिए, वे घरेलू दर्शकों के सामने खेलेंगे।


महामुकाबले के लिए दोनों टीमें
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।
पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।