Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा है कि 25 जनवरी गुरुवार को मेजबान टीम के लिए पहली पारी में यशस्वी जयसवाल द्वारा तेज शुरुआत करने के बाद भारतीय टीम सिर्फ स्थिति के अनुसार खेल रही है और इंग्लैंड के खिलाफ 'बैजबॉल' की तरह खेलने कोशिश नहीं कर रही है। 

जयसवाल और रोहित ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 12.2 ओवर में 80 रन की साझेदारी की जिसमें युवा सलामी बल्लेबाज दोनों आक्रामक थे। जयसवाल ने सिर्फ 47 गेंदों पर अपना अर्धशतक बनाया और उनकी पारी में 7 चौके और 2 छक्के थे। टॉम हार्टले के पहले ओवर में दो अधिकतम गेंदें आईं क्योंकि पदार्पण करने वाले खिलाड़ी ने अपने पहले छह ओवरों में 50 से अधिक रन दिए। जब तक रोहित आउट हुए तब तक नुकसान हो चुका था और भारत मजबूत स्थिति में था। 

डिविलियर्स ने कहा, 'भारत यहां अपनी पारी की शुरुआत में 8/9 आरपीओ पर बल्लेबाजी कर रहा है। आपको इसे बहादुर, बोल्ड या बैजबॉल कहने की जरूरत नहीं है, यह वस्तुतः सिर्फ स्थिति को निभा रहा है। एक टेस्ट मैच में उन क्षणों की पहचान करना जहां आप आगे बढ़ सकते हैं, खेल ही सब कुछ है। जब गति बदलती है, तो आप एक अवधि के लिए अनुकूलन और आत्मसात कर लेते हैं और फिर से उस पल का इंतजार करते हैं।' 

गौर हो कि भारतीय स्पिन तिकड़ी ने इंग्लैंड की ‘बैजबॉल' रणनीति को बेअसर साबित करते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बृहस्पतिवार को उसे पहली पारी में 246 रन पर समेट दिया और जवाब में यशस्वी जायसवाल के (70 गेंद में 76 रन) शानदार अर्धशतक से मेजबान टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने पर एक विकेट पर 119 रन बनाए। शुभमन गिल ने 14 रन बनाए। भारत ने एकमात्र विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गंवाया जो स्पिनर जैक लीच की गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को कैच देकर लौटे। रोहित ने 27 गेंद में तीन चौकों की मदद से 24 रन बनाए।