Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सरफराज खान को पहली बार भारतीय टीम में शामिल होने पर बधाई दी। गेल ने अपने अनोखे अंदाज में एक कहानी के साथ युवा बल्लेबाज को उनके टेस्ट करियर के लिए शुभकामनाएं दीं। 

सरफराज खान को सोमवार को विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए बहुप्रतीक्षित भारतीय टीम में शामिल किया गया। सरफराज को कई बार नजरअंदाज किया गया था, लेकिन मुंबई के बल्लेबाज ने यह सुनिश्चित किया कि वह घरेलू क्रिकेट में अपने लगातार प्रदर्शन और भारत ए का प्रतिनिधित्व करने के अवसरों के साथ चयनकर्ताओं के दरवाजे को खटखटाते रहें। 

क्रिस गेल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में अपनी और युवा बल्लेबाज की तस्वीर साझा करते हुए कहा, 'जाओ, सरफराज खान को ले आओ।' वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी के आईपीएल करियर के आखिरी चरण में क्रिस गेल और सरफराज खान पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और फिर पंजाब किंग्स में टीम के साथी थे। क्रिस गेल ने अकसर सरफराज खान के प्रति अपने लगाव के बारे में बात की है और उन्हें देश के उच्च श्रेणी के युवा बल्लेबाजों में से एक बताया है। 

PunjabKesari

2016 की शुरुआत में गेल ने भविष्यवाणी की थी कि सरफराज भारतीय क्रिकेट में भविष्य के सुपरस्टार में से एक बनेंगे। गेल ने कहा था, 'हमारी आपस में अच्छी बनती है। सरफराज मुझे मैसेज करता रहता है...वह बहुत छोटा है और वह मेरे लिए बेटे जैसा है। वह निश्चित रूप से भविष्य के लिए है और हर किसी को उस पर नजर रखनी चाहिए।' 

चोट की चिंताओं के कारण रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के बाहर होने के बाद सरफराज को दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया था। भारत ने मुंबई के बल्लेबाज, उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार और तमिलनाडु के हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया। सरफराज के दूसरे टेस्ट में एकादश में जगह बनाने के लिए मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार के साथ प्रतिस्पर्धा करने की संभावना है, जो पहले टेस्ट से टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं।