Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की पुष्टि कर दी है। मेहमान टीम 24 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले को पदार्पण का मौका मिला है, जबकि वीजा मिलने में देरी के कारण शोएब बशीर को मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। वह अभी तक भारत में टीम में शामिल नहीं हुए हैं लेकिन श्रृंखला की शुरुआत के दौरान उनके देश पहुंचने की उम्मीद है। हार्टले ने अब तक अपने करियर में 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 40 विकेट लिए हैं, जिसमें उनके नाम पांच विकेट हैं। 

प्लेइंग इलेवन की बात करें तो, टॉम हार्टले के अलावा रेहान अहमद और जैक लीच लाइन-अप में अन्य दो स्पिनर हैं जबकि पूर्व कप्तान जो रूट का टीम में चौथा स्पिनर बनना तय है। दिलचस्प बात यह है कि मार्क वुड के रूप में केवल एक तेज गेंदबाज को सीरीज के शुरुआती मैच के लिए टीम में जगह मिली है जबकि जेम्स एंडरसन के नाम पर हैदराबाद टेस्ट के लिए विचार नहीं किया गया है। 

कप्तान स्टोक्स अपने घुटने की समस्या के कारण विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं, जबकि जैक क्रॉली और बेन डकेट पारी की शुरुआत करना जारी रखेंगे जबकि ओली पोप तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। रूट अपना पसंदीदा नंबर चौथा स्थान लेंगे जबकि दो विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो और बेन फोक्स क्रमशः पांचवें और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। 

दिलचस्प बात यह है कि ईसीबी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में यह स्पष्ट रूप से उल्लेख नहीं किया है कि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा। लेकिन फॉक्स अब तक इस भूमिका के लिए सबसे संभावित उम्मीदवार दिखते हैं। बशीर और एंडरसन के अलावा अन्य खिलाड़ी ओली रॉबिन्सन और गस एटकिंसन हैं जो पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। 

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन :

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, मार्क वुड, टॉम हार्टले, जैक लीच