Sports

विशाखापत्तनम : इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जाक क्राउली ने शनिवार को कहा कि वे अपने अति आक्रामक बल्लेबाजी के तरीके से चौथी पारी में किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं क्योंकि वे पहले भी ऐसा कर चुके हैं। भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 253 रन पर आउट कर 143 रन की बढ़त हासिल की और स्टंप तक इसे बढ़ाकर 171 रन पहुंचा दिया।

 


क्राउली ने ऐसा इंग्लैंड के पिछले प्रदर्शन के आधार पर कहा। हैदराबाद में श्रृंखला के शुरूआती मैच में भी इंग्लैंड ने वापसी करते हुए जीत हासिल की। 2022 में इंग्लैंड ने बर्मिंघम में भारत के खिलाफ पुर्ननिर्धारित 5वें टेस्ट में 378 रन के लक्ष्य का आसानी से पीछा कर घरेलू श्रृंखला ड्रा कराई थी।

 


क्राउली ने कहा कि हम ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोचेंगे, हमारा ध्यान पहले कुल सुबह पर लगा होगा। खुद पर ध्यान होगा। हमने पिछले हफ्ते भी वास्तव में ऐसा ही किया। उन्होंने कहा कि अगर आप खेल को समग्र रूप से देखें तो हमने एक बार में एक ही सत्र पर ध्यान लगाया है। हम फिर ऐसा ही करेंगे और मुझे लगता है कि इससे हमें सर्वश्रेष्ठ मौका मिलेगा। क्राउली ने कहा कि हम विश्वास करते हैं कि हम किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं और हमने पहले भी ऐसा कर दिखाया है। 

 


मैच की बात करें तो, भारत ने मैच के दूसरे दिन 28/0 पर स्कोर का अंत किया है। कप्तान रोहित शर्मा (13*) और यशस्वी जयसवाल (15*) नाबाद हैं जबकि मेजबान टीम के पास 171 रन की लीड है। भारत ने इससे पहले इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में सिर्फ 253 रन पर समेट दिया था और 143 रन की बढ़त हासिल की थी। जैक क्रॉली (78 गेंदों में 76 रन, 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से) शानदार रहे लेकिन कुलदीप यादव ने तीन तो बुमराह ने 6 विकेट लेकर शानदार वापसी की। इससे पहले यशस्वी जयसवाल के 209 रन की बदौलत भारत  ने पहली पारी में 396 रन बनाए थे।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव। 
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हाटर्ले, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन।