Sports

नॉर्थ साउंड (एंटीगा) : तेजतर्रार अर्धशतक जड़कर भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 8 चरण के ग्रुप एक मैच में शनिवार को यहां बांग्लादेश पर 50 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने जीत का श्रेय टीम प्रयास को दिया। भारत के 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम कुलदीप (19 रन पर तीन विकेट), जसप्रीत बुमराह (13 रन पर 2 विकेट) और अर्शदीप (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 8 विकेट पर 146 रन ही बना सकी। इससे पहले हार्दिक पंड्या ने 50, विराट कोहली (37), ऋषभ पंत (36) और शिवम दुबे (34) ने उपयोगी पारियों से भारत को पांच विकेट पर 196 रन तक पहुंचाया था। 

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs BAN : ऋषभ पंत की विकेट गिरते ही गुस्साए विराट, डगटाऊट में दिखाए तेवर

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs BAN : हार्दिक पांड्या के लिए 20 महीने बाद आए अच्छे दिन, लगाई टी20 में फिफ्टी

 

यह भी पढ़ें:- IND vs BAN : विश्व कप में विराट कोहली बना चुके 3000 रन, पहले क्रिकेटर, देखें टॉप 5

 

पंड्या ने मैच के बाद कहा कि मुझे लगता है कि हम काफी अच्छा क्रिकेट खेले। हमने एकजुट होकर प्रदर्शन किया और अपनी योजनाओं को अच्छी तरह लागू किया। उन्होंने कहा कि कुछ परिस्थितियों में सभी को आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेनी होती है। मुझे अहसास हुआ कि बल्लेबाज हवा का इस्तेमाल करना चाहते थे। पंड्या ने एक विकेट भी हासिल किया। उन्होंने अपनी गेंदबाजी के संदर्भ में कहा कि मुझे बस यह सुनिश्चित करना था कि मैं उन्हें हवा के बहाव वाली जगह पर शॉट नहीं मारने दूं, यह बल्लेबाज से एक कदम आगे रहने के बारे में था।


पांड्या ने कहा कि मैं देश के लिए खेलने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। बीच में मैं चोट से परेशान रहा। फिर मैं वापस आना चाहता था। भगवान की कुछ और ही योजना थी। मैं पिछले दिनों राहुल (द्रविड़) सर से बात कर रहा था। उन्होंने मुझसे कहा कि भाग्य उन लोगों को मिलता है जो कड़ी मेहनत करते हैं और यह लंबे समय तक मेरे साथ रहा है।

 


ऐसा रहा मुकाबला
बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शान्तो ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या के 50, विराट के 37, ऋषभ पंत के 36, शिवम दुबे के 34 रनों की बदौलत 5 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 8 विकेट गंवाकर 146 रन बनाने में ही सफल रही और 50 रनों से मुकाबला गंवा दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 3, बुमराह और अर्शदीप ने 2-2 विकेट लिए।