Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय टीम को 444 रनों का लक्ष्य मिला। जब जवाब में रोहित शर्मा व शुभमन गिल उतरे तो उन्होंने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों बड़ी साझेदारी की ओर जाते दिख रहे थे कि तभी कुछ ऐसा हुआ कि भारतीय ने धोखा मिलने से अपना पहला विकेट गंवा दिया। वो भी शुभमन गिल के रूप में। 

कैच Out पर मचा बवाल
दरअसल, हुआ ऐसा कि दोनों बल्लेबाज 7 ओवर में 41 रन बना चुके थे। आठवां ओवर फेंकने के लिए स्कॉट बोलैंड आए। उन्होंने जैसे ही पहली गेंद फेंकी तो उसपर गिल ने स्लिप की ओर शॉट खेल डाला। वहां कैमरुन ग्रीन खड़े थे, जिन्होंने डाइव मारते हुए एक हाथ से कैच लपक लिया। हालांकि इस समय ऐसा लगा कि गेंद नीचे लगी है। जब रिप्ले में बार-बार देखा जा रहा था तो साफ दिख रहा था कि गेंद जोर से नीचे भी लगी है, लेकिन सब साफ होने के बावजूद थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने गिल को आउट दे दिया। 

गिल को जैसे ही थर्ड अंपायर ने आउट दिया तो वह खुद हैरान रह गए, साथ ही कप्तान रोहित भी इस फैसले से नाखुश थे। वहीं ट्विटर पर भी थर्ड अंपायर के फैसले की जमकर आलोचना होने लगी। एक गलत फैसले के चलते भारतीय टीम ने खिताबी मैच में बड़ा विकेट गंवा दिया। गिल लय में थे। वह 19 गेंदों में 18 रन बना चुके थे। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी को आठ विकेट पर 270 रन पर घोषित कर शनिवार को यहां भारत को जीत के लिए 444 रन का विशाल लक्ष्य दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 173 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरूआत चार विकेट पर 123 रन करने के बाद चौथे दिन लंच के एक घंटे बाद पारी घोषित करने से पहले 147 रन जोड़े। एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने नाबाद 66 रन की पारी खेली। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने तीन जबकि मोह्रम्मद शमी और उमेश यादव ने दो-दो विकेट लिये।