Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू होगा। पहले मैच में मिली करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे मैच में वापसी करना चाहेगी। वहीं पहले मैच में बेहद खराब प्रदर्शन को लेकर सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की खूब आलोचना हो रही है, जिन्होंने पहले टेस्ट की दो पारियों में 11 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व खिलाड़ियों ने उन्हें टीम से बाहर करने की सलाह दी थी।

कप्तान पैट कमिंस ने दूसरे टेस्ट से पहले यह संकेत दिया है कि उनकी वार्नर को बाहर करने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं चयनकर्ता नहीं हूं। मुझे नहीं लगता कि उनकी कोई बैठक हुई है, लेकिन मुझे यकीन है कि डेवी(वार्नर) दूसरा टेस्ट खेलेंगे। आपने देखा जब वह विपक्षी टीम पर दबाव बनाता है तो उसके सामने गेंदबाजी करना काफी कठिन होता है। 

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, " वार्नर वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। यहां तक कि नेतृत्व में भी मुझे लगा कि वह शानदार थे। मुझे पता है कि स्पिन गेंदबाजी के बारे में बहुत सारी बातें होती हैं, लेकिन उस नई गेंद के साथ कभी-कभी बल्लेबाजी करना भी सबसे कठिन समय होता है।"

कप्तान कमिंस से नागपुर में मिली हार के बाद दिल्ली स्टेडियम की पिच की स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि दिल्ली की पिच अलग दिख रही है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि यह नागपुर पिच की तरह ही खेलेगी। उन्होंने कहा, "पिच के बारे में सुनिश्चित नहीं हूं, यह पूरी तरह से एक अलग मिट्टी है, लेकिन पिच की प्रकृति में भिन्नता नहीं है। हम इस पिच से स्पिन होने की उम्मीद करते हैं।"

गौरतलब है बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से मात दी थी। भारत के लिए यह टेस्ट सीरीज जीतना बेहद जरूरी है, क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम का राह जीत के साथ काफी आसान हो जाएगा।