Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के चौथे और अंतिम टेस्ट में भारत की संभावनाओं पर अपने विचार व्यक्त किए हैं जो अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। चार मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज फिलहाल भारत के पक्ष में (2-1) है। पहले दो टेस्ट में दो भारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में एक ठोस जीत के साथ श्रृंखला में वापसी की और सभी महत्वपूर्ण विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई। 

भारत हालांकि पहले दो मैच जीतकर एक और बार फिर प्रतिष्ठित ट्रॉफी को बरकरार रखने में सफल रहे हैं। हालांकि उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने के लिए चौथा टेस्ट जीतना होगा। वहीं जाफर ने भारत की जीत की संभावना पर बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि भारत बेहतर वापसी करेगा। यह एक अच्छी वेक-अप कॉल है। उन्हें अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना चाहिए, विशेष रूप से विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल की पसंद के रूप में रनों के कारण हैं। शीर्ष पांच को रन के साथ भारतीय गेंदबाजी में मदद करनी चाहिए।' 

उन्होंने कहा, 'अगर वे 300-400 रन बनाते हैं तो उनके गेंदबाज काफी बेहतर हो जाते हैं। विराट कोहली को बड़े रन बनाने हैं और मुझे उम्मीद है कि वह अपने पुराने फॉर्म में लौट आएंगे और उम्मीद है कि भारत टेस्ट मैच जीत जाएगा।' उन्होंने कहा, 'मैं हैरान और निराश था क्योंकि दिल्ली में भारत की जीत के लिए अक्षर पटेल का योगदान महत्वपूर्ण था। अक्षर पटेल सभी भारतीय बल्लेबाजों में सबसे सहज दिखे और वह पिछले टेस्ट में भी नाबाद रहे थे। उन्होंने दूसरी पारी में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी की और रन बनाए। इसलिए भारत ने चतुराई से गड़बड़ की क्योंकि उन्होंने केएस भरत और अश्विन को अक्षर से आगे भेजा।