Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हाल ही में समाप्त हुई भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला के तीसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपना आईफोन खो दिया था। विशेष रूप से हिटमैन का फोन तब गायब हो गया जब अनुभवी सलामी बल्लेबाज तीसरे वनडे से पहले नेट्स में अभ्यास कर रहे थे। 

रिपोर्ट के मुताबिक रोहित का फोन गायब होने की खबर तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो गई। हालांकि, इस विषय ने कप्तान को ज्यादा परेशान नहीं किया क्योंकि उन्होंने अंतिम वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी क्लास का प्रदर्शन किया। 

रोहित सीरीज के पहले दो वनडे में नहीं खेल पाए थे लेकिन राजकोट में आखिरी वनडे के लिए लौटे और मुकाबले में सनसनीखेज प्रदर्शन किया। भारत के मैच हारने के बावजूद रोहित ने अपना प्रभाव जाहिर करना सुनिश्चित किया। 353 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने केवल 286 रन बनाए रोहित 57 गेंदों में 81 रनों के स्कोर के साथ भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाए। हालांकि यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से खेल जीत लिया। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवरों की श्रृंखला समाप्त करने के बाद टीम इंडिया आगामी वनडे विश्व कप 2023 के लिए कमर कस रही है। पहली बार पूरी तरह से इस प्रतिष्ठित वैश्विक आयोजन की मेजबानी करते हुए टीम के पास बेजोड़ घरेलू समर्थन होगा। गौर करने वाली बात यह भी है कि वनडे विश्व कप की शुरुआत से पहले भारत क्रमशः 30 सितंबर और 3 अक्टूबर को इंग्लैंड और नीदरलैंड के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में प्रतिस्पर्धा करेगा। इसके अलावा 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे।