Sports

खेल डैस्क : कंगारू टीम ने क्रिकेट विश्व कप 2023 का अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मेजबान भारत से खेलना है लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर मार्केस स्टोइनिस (Marcus stoinis) जख्मी हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के अनुसार स्टोइनिस (Marcus stoinis) इस समय हैमस्ट्रिंग की समस्या से परेशान हैं। उनका उपलब्ध होना मुश्किल है। 34 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले महीने भारत के खिलाफ मोहाली में पहले वनडे के दौरान चोट लग गई थी और तब से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है।

 


मैकडोनाल्ड ने कहा कि वह (स्टोइनिस) अभ्यास मैचों में नहीं खेल पाए थे। वह भारत के खिलाफ पहले गेम के लिए तैयार था। आज हमने ट्रेनिंग सेशन लगाया तो पाया कि वह पूरी तरह फिट नहीं हैं। अभी हम एक और सेशन लगाएंगे अगर वह फिट न हुआ तो वह गेम के लिए उपलब्ध नहीं रह पाएगा। एक अन्य ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन अच्छी फॉर्म में हैं और पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम अभ्यास मैच में उन्होंने टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हालाँकि, मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि टीम का इरादा दोनों को लाइनअप में रखने का है।

 

 

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती गेम के लिए संभावित विकल्पों के बारे में सवाल पर एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि हम जिस सतह पर खेल रहे हैं, उसके आधार पर बल्लेबाजी लाइनअप या शीर्ष क्रम में बदलाव संभव है। इसलिए पर्दे के पीछे हम इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं कि हम किस रास्ते पर जाना चाहते हैं। 

 


मैकडोनाल्ड ने कहा कि विश्व कप एक लंबा अभियान है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि निश्चित समय पर शरीर में कुछ तकलीफ होगी। हमें लगता है कि टीम के साथ बहुत लचीलापन है, हालांकि इस समय स्पष्ट रूप से ट्रैविस हेड बाहर बैठे हैं लेकिन 42 वर्षीय कोच का मानना है कि पिछले 18 महीनों के दौरान हमने जिस पैंतरेबाजी के साथ क्रिकेट खेली है, उनकी जरूरत कम पड़ेगी।