Sports

खेल डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मामूली कहासुनी में आमने सामने हो गए विराट कोहली और नवीन उल हक क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत बनाम अफगानिस्तान के मुकाबले में बदले तेवरों के साथ नजर आए। नवीन का पहले से ही दर्शक प्रत्येक मैच में कोहली कोहली के नारे से स्वागत कर रहे थे। ऐसे में कोहली ने आईपीएल के दौरान हुई मामूली झड़पों को दरकिनार करते हुए नवीन को गले लगा लिया। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए कप्तान शाहिदी के 80 रनों की बदौलत 272 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने तेजतर्रार शुरूआत की थी।

 

 

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ शॉट लगाते हुए 63 गेंदों पर ही शतक लगा दिया था। उन्होंने अफगानिस्तान के प्रत्येक गेंदबाजों की धुनाई की। इस दौरान नवीन उल हक भी जोश के साथ गेंदबाजी करने आए लेकिन वह किसी भारतीय बल्लेबाज का विकेट लेने में सफल नहीं रहे। इसी दौरान क्रीज पर जब विराट कोहली के साथ श्रेयस अय्यर थे तो नवीन उल हक विराट कोहली के पास आए और उनमें कुछ बातचीत हुए। नवीन विराट की तारीफ करते हुए नजर आ रहे थे। विराट ने उन्हें गले लगाया जिसके बाद दर्शकों ने शोर शराबे के साथ इसका स्वागत किया। दोनों की फोटोज पल भर में ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। 

 

IND vs AFG, Virat Kohli, Naveen ul Haq, Cricket news, sports, Cricket world cup 2023, विराट कोहली, नवीन उल हक, क्रिकेट समाचार, खेल, क्रिकेट विश्व कप 2023


बता दें कि आईपीएल 2023 में जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया था तो लखनऊ की ओर से खेल रहे नवीन अपनी टीम की जीत के बाद बेबाक जश्न मनाते दिखे थे। उनके बेबाक जश्न मनाने का तरीका पसंद नहीं किया गया। इसी बीच विराट जब उन्हें समझाइश देने पहुंचे तो सामने से नवीन ने सख्त लहजे में बात की। इसी बीच लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर भी आ गए। उन्होंने विराट कोहली को गुस्से में कुछ बातें कहीं और मैच के बाद सख्त बयान भी दिए। बहरहाल, दोनों के बीच तल्खी के बाद से क्रिकेट जगत में विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच टक्कर देखने की उत्सुकता थी। लेकिन दिल्ली के मैदान पर दोनों क्रिकेटरों का नरम रुख देखकर सभी फैंसों ने संतुष्टि महसूस की।

 


वहीं, मैच की बात की जाए तो अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए कप्तान शाहिदी के 80 तो अजमतुल्लाह के 62 रनों की बदौलत 8 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे। जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिए जबकि हार्दिक पांड्या ने दो विकेट। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा ने आक्रमक शुरूआत दी। रोहित ने शतक जड़ा जोकि विश्व कप में उनका 7वां शतक था।  रोहित ने इशान के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 156 रन बनाए और बाकियों का काम आसान कर दिया। रोहित ने 84 गेंदों पर 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131  रन बनाए। वहीं, विराट ने अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिला दी। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज 
अफगानिस्तान : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।