Sports

खेल डैस्क : भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्टार खिलाड़ी इशान किशन और श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति पर स्थिति साफ कर दी। द्रविड़ ने बताया कि किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि उन्होंने आराम मांगा है। इस बीच, मुख्य कोच ने कहा कि श्रेयस अय्यर पर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गई है और जो रिपोर्ट बताई गई है वह "फर्जी" है। द्रविड़ ने यह भी बताया कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से 11 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे और वह दूसरे और तीसरे मैच के लिए वापस आएंगे।

IND vs AFG, Rahul Dravid, Team india, Ishan Kishan, cricket news, sports, भारत बनाम अफगानिस्तान , राहुल द्रविड़, टीम इंडिया, इशान किशन, क्रिकेट समाचार, खेल


टी20 सीरीज के लिए ईशान किशन की भारतीय टीम से अनुपस्थिति ने कई पंडितों को हैरान कर दिया था। विकेटकीपर बल्लेबाज 'व्यक्तिगत कारणों' से दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला से हट गए, लेकिन कथित तौर पर अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए टी20ई टीम में चयन के लिए उपलब्ध थे। हालांकि, बीसीसीआई ने उन्हें बाहर करने का फैसला किया और संजू सैमसन और जितेश शर्मा को विकेटकीपर के रूप में चुना।


बताया गया कि डिस्पिलन तोड़ने पर ईशान किशन पर कार्रवाई की गई है। इससे उनके टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने पर भी सवाल खड़े हो गए थे। इसी कारण टीम इंडिया के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने सामने आकर इस मामले को साफ करने की कोशिश की है। 

IND vs AFG, Rahul Dravid, Team india, Ishan Kishan, cricket news, sports, भारत बनाम अफगानिस्तान , राहुल द्रविड़, टीम इंडिया, इशान किशन, क्रिकेट समाचार, खेल


राहुल द्रविड़ जो इस वक्त अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए मोहाली में हैं, ने प्रेस वार्ता के दौरान बहुत सारे सवालों के जवाब दिए। उन्होंने सबसे पहले ईशान किशन पर उठते मुद्दे पर कहा कि मीडिया रिपोर्टें सच नहीं हैं - इशान किशन ने आराम मांगा था, उन्होंने खुद को उपलब्ध नहीं कराया है और श्रेयस अय्यर मिश्रण में बहुत सारे बल्लेबाजों के कारण चूक गए। उनके खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं हुई है। ये फर्जी खबरें हैं।