Sports

जालन्धर : मैनचैस्टर के मैदान पर टीम इंडिया न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल मैच 18 रन से हार गई। तभी सोशल मीडिया पर गलत मुहूर्त में इंगलैंड जाने की चर्चा भी वायरल होती दिखी। दरअसल विश्व कप को लेकर एस्ट्रोजर्नलिस्ट जियोग्राफर पं. राजीव शर्मा शूर ने पहले ही दावा कर दिया था कि टीम इंडिया ने इंगलैंड जाने के लिए गलत मुहूर्त चुना था। टीम इंडिया अपनी इस चूक का खामियाजा विश्व कप से बाहर होकर चुका सकती है। 

IND v NZ : Astrologer Predicts Indian team won't win the tournament

हिमाचल में जिला सोलन के श्री विज्ञा ज्योतिष भूगोल एवं वास्तु प्राच्य विद्या पर्यावरण शोध संस्थान कंडाघाट के अंतरराष्ट्रीय आध्यक्ष शूर ने कहा था कि विराट कोहली पर पहले से ही शनि की ढैया चल रही है। शास्त्रों में चंद्रमा की स्थिति यात्रा शुरू करने के लिए पीछे नहीं होनी चाहिए। जबकि 22-23 मई को धनु में चंद्रमा पूर्व दिशा में था जबकि टीम पश्चिम दिशा को इंगलैंड रवाना हुई और तिथि भी शास्त्रों में चतुर्थी रिक्ता मानी गई थी। अंतत: टीम इंडिया को खाली हाथ लौटना पड़ सकता है और ऐसा हुआ भी।

IND v NZ : Astrologer Predicts Indian team won't win the tournament

ज्योतिषाचार्य का मानना था कि किसी भी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सही मुहूर्त चुनना बेहद जरूरी होता है। अगर इसका ध्यान न रखा जाए तो कठिनाइयां आने की पूरी संभावना रहती है। भारतीय टीम इससे चूक गई और जिसका खामियाजा उन्हें विश्व कप से बाहर होकर भुगतन पड़ा।

.
.
.
.
.