Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड को अपने भारत दौरे के दौरान एक और वीजा जटिलता का सामना करना पड़ा जब लेग स्पिनर रेहान अहमद को राजकोट के हीरासर हवाई अड्डे से बाहर निकलने से रोक दिया गया। श्रृंखला के मध्य ब्रेक के बाद संयुक्त अरब अमीरात से इंग्लैंड टीम के आने पर अपर्याप्त कागजी कार्रवाई के कारण उन्हें समस्या का सामना करना पड़ा। 

दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच लंबे ब्रेक के कारण इंग्लैंड की टीम अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अबू धाबी गई। अहमद को पिछले 30 दिनों में दूसरी बार संयुक्त अरब अमीरात से वापस उड़ान भरते समय मल्टी-एंट्री वीजा की कमी के कारण हीरासर हवाई अड्डे से बाहर निकलने से रोक दिया गया था। भारत में केवल एकल-प्रवेश वीजा होने के कारण स्पिनर को हवाई अड्डे के अधिकारियों ने रोक दिया जिससे इंग्लैंड टीम को दोपहर में आवश्यक औपचारिकताएं पूरी होने तक हवाई अड्डे पर इंतजार करना पड़ा। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थानीय अधिकारियों की मदद से अहमद को जल्द से जल्द दो दिन का वीजा दिया गया और बाकी कागजी कार्रवाई मैच शुरू होने से पहले समय पर पूरी कर ली जाएगी। रेहान ने अब तक श्रृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों में 36.37 की औसत से 8 विकेट लिए हैं और 70 रन बनाए हैं जिसमें दूसरे टेस्ट में नंबर 3 पर 23 रनों की पारी भी शामिल है।हालांकि इंग्लैंड 399 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 106 रनों से हार गया था। सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से खेला जाएगा।