Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का लीग मैच भारत और वेस्टइंडीज के साथ खेला जाना है। टीम इंडिया अभी तक अपराजित है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर में केदार यादव को छोड़ कर सभी ने निराश किया था। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के एक बार फिर नंबर-4 पर बल्लेबाजी को लेकर फंस गए हैं ऐसे में शिखर धवन की जगह टीम में शामिल हुए ऋषभ पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में मौका मिल सकता है।

PunjabKesari
दरअसल, विश्व कप में भारतीय टीम नंबर-4 पर तीन बल्लेबाजों को आजमा चुकी है। दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए मुकाबले में केएल राहुल को नंबर-4 पर बल्लेबाजी का मौका दिया गया था, लेकिन शिखर धवन के बाहर होने से राहुल अब ओपनिंग कर रहे हैं।

PunjabKesari

टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या जोकि टीम में सातंवे नबर पर बल्लेबाजी करते है उन्हें विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ नंबर-4 पर प्रमोट किया था।

PunjabKesari

जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विजय शंकर ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए 29 रनों की पारी खेली थी। शंकर का एक फायदा यह भी है कि वह गेंदबाजी भी करा सकते हैं, लेकिन अफगानिसतान मैच में कोहली ने उनसे गेंदबाजी नहीं कराई थी। ऐसे में विजय का नंबर चार के लिए दावा मजबूत नहीं दिखता हैं।

PunjabKesari
अब तक वनडे में 77 पारी खेलने वाले दिनेश कार्तिक ने सबसे ज्यादा नंबर चार पर ही बैटिंग की है, लेकिन फिलहाल वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका नहीं मिला है।

PunjabKesari

चोट के कारण शिखर धवन की जगह टीम में शामिल हुए पंत को विश्व कप टीम में जगह तो मिली है लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। पंत को सिर्फ 5 वनडे मैचों का ही अनुभव है। आईपीएल में पंत ने शानदार बल्लेबाजी करके तहलका मचा दिया था। पंत पिछले साल इंग्लैंड में क्रिकट खेलते हुए शतक भी लगा चुके हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली पंत को लम्बे समय तक प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना आसान नहीं होगा।