Sports

बेंगलुरु : भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर निक्की प्रधान ने कहा है कि अगर टीम अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलेंगी तो निश्चित तौर पर टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचेगी। निक्की ने कहा- हमने एक बेहतर टीम बनने के लिए पिछले चार वर्षों में हर कोशिश की। अब हम विश्व की किसी भी टीम से मुकाबले के लिए तैयार हैं। अगर हम अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलेंगे तो निश्चित तौर पर टोक्यो में इतिहास रचेंगे।

उन्होंने साथ ही कहा कि मैदान से दूर बिताया गया समय उन्हें भविष्य के मुकाबलों के लिए तैयार होने में मदद करेगा। निक्की ने कहा कि उन्हें सही समय पर खेल से ब्रेक मिला क्योंकि इस दौरान इस पर विचार करने का अवसर मिला कि वह अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फिर से शुरू होने पर अपने करियर को किस ओर ले जाना चाहती हैं।

full potential, History, Tokyo Olympics, Nikki Pradhan, भारतीय महिला हॉकी टीम, निक्की प्रधान, टोक्यो ओलंपिक, Hockey news in hindi, Sports news,

उन्होंने कहा- कभी-कभी जब हम एक के बाद एक टूर्नामेंट खेलते रहते हैं तो हमें हमारे प्रदर्शन के कुछ पहलुओं पर विचार करने का पर्याप्त समय नहीं मिल पाता है। मेरा मानना है कि मुझे सही समय पर ब्रेक मिला और मैंने 100 मैच खेल लिया है। जब मैं मैदान से दूर थी तो मुझे इन 100 मैचों की तैयारियों में गई गलतियों पर विचार करने का मौका मिला।

26 वर्षीय हॉकी खिलाड़ी ने कहा कि वह इस बात से खुश है कि उनके प्रदर्शन में दिन-प्रतिदिन सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा- खेल में वापसी कर बहुत अच्छा लगा। हम सब यह बात समझ चुके हैं कि हम इस खेल को कितना ज्यादा पसंद करते हैं और नियमित रूप से भारत के लिए खेलना कितने बड़े सम्मान की बात है।

full potential, History, Tokyo Olympics, Nikki Pradhan, भारतीय महिला हॉकी टीम, निक्की प्रधान, टोक्यो ओलंपिक, Hockey news in hindi, Sports news,

निक्की ने कहा- हम ओलंपिक के लिए अभ्यास शुरू होने से पहले की गई तैयारियों के लिए हॉकी इंडिया और एसएआई के प्रति बहुत आभारी हैं। जिस तरह से मेरे प्रदर्शन में सुधार हो रहा है उसे लेकर मैं बहुत खुश हूं।

.
.
.
.
.