Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज को भारत ने 2-0 से अपने नाम किया। इस दौरान चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन मुश्किलों का सामना करते हुए दिखे और तीन मैचों में कुल 50 रन भी नहीं बना पाए। अब सैमसन को लेकर भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि संजू सैमसन को जल्द ही अपनी गलतियों से सीखना होगा नहीं तो कोई और बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह ले लेगा। 

हरभजन सिंह ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा, संजू को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। वह अभी भी अपने पहले या दूसरे दौरे पर हैं, वह सीखेंगे। हम जानते हैं कि उसमें क्षमता है और भारत ने श्रृंखला जीती है। ये लोग भारतीय क्रिकेट के भविष्य होंगे। आप जानते हैं कि अगर वे गलतियां नहीं करेंगे तो सीखेंगे नहीं। मुझे यकीन है कि संजू सैमसन के पास जो गुणवत्ता है, वह सीखने वाली है और यहां से बेहतर करेंगे। 

हरभजन सिंह ने आगे कहा, यदि वह स्पष्ट रूप से नहीं सीखेगा तो कोई और आकर उसकी जगह ले जाएगा। क्योंकि नंबर 4 बहुत ही महत्वपूर्ण स्लॉट है। यदि आपको अवसर मिला है तो आपको इसे पकड़ कर रखा होगा। यदि इस दौरे पर नहीं, लेकिन अगले दौरे में, तो आपको बेहतर तरीके से तैयार होना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसकी गणना करें। 

गौर हो कि सैमसन ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम में एक बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह हासिल की। उन्होंने पहला वनडे 2015 में खेला था। इस साल उन्होंने 6 इनिंग्स खेली लेकिन कोई खास असर नहीं छोड़ पाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान वह क्रमशः 23, 15 और 10 रन ही बना पाए। 

.
.
.
.
.