Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज जो रूट ने इंग्लैंड के साथ अपनी कप्तानी के कार्यकाल पर विचार करते हुए कहा कि वह वापस जाकर निडर और आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद करेंगे जैसे टीम बेन स्टोक्स के नेतृत्व में खेल रही है। रूट ने कहा कि वह एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों एशेज सीरीज की शुरूआती हार के बावजूद मौजूदा दृष्टिकोण जिसे बैजबॉल के नाम से जाना जाता है, में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे। 

जो रूट ने 2017 से इंग्लैंड का नेतृत्व किया और 2022 में एशेज डाउन अंडर में टीम के 4-0 से हराने के बाद भूमिका से हट गए। स्टार बल्लेबाज ने 64 मैचों में इंग्लैंड का नेतृत्व किया और 27 जीत और 26 हार का सामना किया। रूट को अपने कप्तानी करियर के अंत में खराब दौर का सामना करना पड़ा क्योंकि लड़खड़ाती टीम में जीत हासिल करना मुश्किल था। बल्ले से उनकी वीरता के बावजूद इंग्लैंड उनकी कप्तानी में टेस्ट टीम को हराने में सक्षम नहीं था। 

इंग्लैंड बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के तहत क्रिकेट का एक मनोरंजक सफर रहा है। स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड ने अपने पिछले 14 टेस्ट मैचों में से 11 जीते हैं। रूट ने कहा, 'अगर मैं समय में पीछे जा सकता तो मैं वापस जाता और बेन की तरह ही अपनी कप्तानी शुरू करता और उसी तरह से खेलने की कोशिश करता जैसे वह करता है।' रूट ने कहा, 'यह कहीं अधिक रोमांचक है, यह कहीं अधिक दिलचस्प है और मुझे लगता है कि हम अपनी टीम और अपने व्यक्तियों से कहीं अधिक प्राप्त कर रहे हैं।'