Sports

खेल डैस्क : चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो को फील्डिंग सेट करने में गमदद करने से ऋषभ पंत कतराए नहीं। तीसरे दिन जब भारत की ओर से शुभमन गिल के साथ ऋषभ पंत क्रीज पर आए थे तो बांग्लादेशी प्लेयर विकेट लेने के इरादे के कारण आक्रामक दिखे। हालांकि पंत और शुभमन ने सधी हुई पारियां खेलकर बांग्लदेशी गेंदबाजों का जोश ठंडा कर दिया। इस दौरान एक मनोरंजक क्षण तब सामने आया जब पंत ने बांग्लादेश को लेग-साइड पर एक क्षेत्ररक्षक रखने के लिए कहा।

 

यह भी पढ़ें:- IND vs BAN : टेबल पर बल्ला टिकाकर ऋषभ पंत ने जोड़े हाथ, लगाया शतक, Video हो रही वायरल

 

दरअसल, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो फील्डिंग सेट कर रहे थे। तभी पंत ने उन्हें लेग-साइड पर आंतरिक सर्कल में एक फील्डर लगाने के लिए कहा, जो पूरी तरह से खाली छोड़ दिया गया था। पंत बोले- अरे इधर आएगा एक। इधर कम फील्डर है (अरे, यहां एक फील्डर रखो। यहां ज्यादा फील्डर नहीं हैं)। पंत लेग साइड की ओर इशारा करते हुए शान्तो से कहते दिखे। मजे की बात यह रहे कि बांग्लादेशी कप्तान ने पंत का सुझाव मानते हुए मिडविकेट पर एक फील्डर भी लगा दिया। देखें वीडियो-
 

 

पंत ने शतक से बनाए कई रिकॉर्ड
2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डैब्यू करने वाले पंत का यह छठा शतक रहा। उन्होंने इतने कम वक्त में ही धोनी के टेस्ट शतकों का रिकॉर्ड बराबर कर लिया है। पंत और धोनी के नाम अब 6-6 टेस्ट शतक दर्ज हो गए हैं। यही नहीं, टेस्ट में भारतीय विकेटकीपरों द्वारा सर्वाधिक 90+ रन बनाने के मामले में पंत (12) ने धोनी (11) को पछाड़ दिया। इसी के साथ पंत के 34 टेस्ट में ही 59 छक्के हो गए हैं। ऐसा कर उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा। गांगली ने 113 टेस्ट खेलने के बाद 57 छक्के लगाए थे। 

 

मैच का हाल : 515 रन का पीछा कर रही बांग्लादेश
भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को 515 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 4 विकेट गंवाकर 146 रन बना लिए हैं। चाय के समय शादमैन इस्लाम 21 और जाकिर हसन 32 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले भारत ने दूसरी पारी 4 विकेट पर 287 रन पर घोषित करके बांग्लादेश को 515 रन का लक्ष्य दिया। अपने कल के स्कोर 3 विकेट पर 81 रन से आगे खेलने वाली भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत ने 109 और शुभमन गिल ने नाबाद 119 रन बनाए।