Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेटर शाहीन अफरीदी ने आगामी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित नहीं करने की बात कही है। दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच संघर्ष ने हमेशा दुनिया भर के प्रशंसकों के बीच अत्यधिक उत्साह पैदा किया है। अफरीदी ने कहा कि टीम का प्राथमिक उद्देश्य टूर्नामेंट में विजयी होना है, ना कि भारत के खिलाफ होने वाले मैच के बारे में सोचना है।

15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाली भारत-पाकिस्तान भिड़ंत ने पहले ही काफी हलचल पैदा कर दी है। हालांकि, अफरीदी ने अपने साथियों और समर्थकों से आग्रह किया कि वे अपना ध्यान इस एक खेल से हटाकर पूरा वनडे विश्व कप जीतने पर ध्यान केंद्रित करें। एक स्थानीय पाकिस्तानी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान अफरीदी ने कहा, ''हमें भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में सोचना और ध्यान केंद्रित करना बंद कर देना चाहिए क्योंकि यह केवल एक ही मैच है। हमें अपना ध्यान इस बात पर केंद्रित करना चाहिए कि एक टीम के रूप में विश्व कप कैसे जीता जाए।”

PunjabKesari

इसके अलावा उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर भी बात की. कुछ वक़्त से शाहीन की फिटनेस चर्चाओं में बनी हुई थी। शाहीन ने कहा, “मैं अब पूरी तरह फिट हूं, इसिलए टेस्ट टीम में मेरी वापसी हुई है। यदि मैं पूरी तरह फिट नहीं होता तो टेस्ट टीम में शामिल नहीं होता। मैं पाकिस्तान के लिए मैच खेलने जा रहा हूं, किसी क्लब लेवल की टीम के लिए नहीं।”

50 ओवर के विश्व कप में पाकिस्तान की आखिरी जीत 1992 में हुई थी जब उनका नेतृत्व इमरान खान ने किया था। आगामी आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी परिचित परिस्थितियों में होने के कारण, टीम अपने लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के सूखे को तोड़ने और टूर्नामेंट में जीत हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है।