Sports

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईसीसी की शनिवार को जारी ताजा ट्वंटी-20 रैंकिग (ICC T20 Ranking) में एक स्थान का सुधार किया है जबकि ओपनर लोकेश राहुल (KL rahul) अपने छठे स्थान पर बरकरार है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज की समाप्ति के बाद आईसीसी ने अपनी ट्वंटी 20 रैंकिंग जारी की है जिसमें ओपनर राहुल अपने छठे नंबर पर बरकरार हैं जबकि कप्तान विराट तथा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक-एक स्थान का सुधार किया है। भारत ने यह सीरीज़ 2-0 से जीती है। गुवाहाटी में पहला मैच रद्द रहा था।

आईसीसी टी ट्वेंटी बल्लेबाजी रैंकिंग में कौन है नंबर एक  

ट्वंटी 20 बल्लेबाजी रैंकिंग में सलामी बल्लेबाज राहुल छठी रैंक के साथ शीर्ष बल्लेबाज़ हैं, उन्हें 26 अंकों का फायदा हुआ है और उनके कुल 760 रेटिंग अंक हैं। भारतीय कप्तान विराट एक स्थान सुधार के साथ नौवीं रैंकिंग पर हैं जबकि धवन 15वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। अन्य खिलाड़ी मनीष पांडे चार स्थान उठकर 70वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) शीर्ष रैंक बल्लेबाज हैं। श्रीलंका के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे नवदीप सैनी बड़ी छलांग लगाकर 146वें से 98वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि शार्दुल ठाकुर 92वें नंबर पर पहुंच गए हैं। शार्दुल ने सीरीज़ में पांच विकेट लिए थे।

आईसीसी टी ट्वेंटी गेंदबाजी रैंकिंग लिस्ट 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आठ स्थान की छलांग लगाकर 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों में अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) शीर्ष पर है। टीम रैंकिंग में भारतीय टीम को दो स्थानों का फायदा हुआ है और वह 260 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर बरकरार है जबकि श्रीलंका ने दो अंक गंवाए है। भारतीय टीम अब आस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में उतरेगी जिसके बाद वह पांच ट्वंटी 20 मैचों के सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। 

.
.
.
.
.