Sports

खेल डैस्क : फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में गीली आउटफील्ड के कारण भारत और कनाडा का मुकाबला बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया। यह श्रीलंका-नेपाल और आयरलैंड-यूएसए खेलों के समान भाग्य के बाद लॉडरहिल में रद्द होने वाला लगातार तीसरा मैच है। इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेट दिग्गज सुनील गावस्कर ने ग्राउंड कवर न रखने वाले मैदानों को मैच न देने की वकालत की है।

 

ICC, Sunil Gavaskar, Ground cover, cricket news, sports, आईसीसी, सुनील गावस्कर, ग्राउंड कवर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

गावस्कर ने एक शो के दौरान कहा कि आईसीसी को उन मैचों की मेजबानी नहीं करनी चाहिए जहां पूरे मैदान को कवर करने के लिए कोई कवर नहीं है। आप सिर्फ पिच को कवर नहीं कर सकते हैं और मैदान के अन्य हिस्सों को गीला नहीं होने दे सकते हैं। फ्लोरिडा में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है, जिससे सड़कों पर पानी भर गया है और आउटफील्ड गीली हो गई है। हालांकि शनिवार को आसमान में बादल छाए रहे और कोई खास बारिश नहीं हुई, लेकिन पिछले दिनों की बारिश से मैदान खेलने लायक नहीं रहा।

 

शुक्रवार को इसी स्थान पर यूएसए-आयरलैंड मैच भी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। ढकी हुई पिच के बावजूद आउटफ़ील्ड गीली थी जिस कारण खेल नहीं हो पाया। गावस्कर ने बेहतर योजना की आवश्यकता पर जोर देते हुए सुझाव दिया कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और दर्शकों के प्रति निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए मैच केवल मैदान को पूरी तरह से कवर करने में सक्षम स्थानों पर निर्धारित किए जाने चाहिए। 

 

 

ICC, Sunil Gavaskar, Ground cover, cricket news, sports, आईसीसी, सुनील गावस्कर, ग्राउंड कवर, क्रिकेट समाचार, खेल

 


बता दें कि भारत ग्रुप ए में शीर्ष पर रहा है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम सह-मेजबान यूएसए पर अपनी जीत के बाद पहले ही सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी। भारत सुपर 8 का अपना पहला मैच गुरुवार को केंसिंग्टन ओवल बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

भारत टी20 विश्व कप टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।