Sports

मुंबई : भारत ने पिछले कुछ हफ्तों में क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup) के लीग चरण में सभी बाधाओं को पार करते हुए अपना विजय अभियान जारी रखा लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चाहते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले सेमीफाइनल में भाग्य भी उनकी टीम का साथ दे। रोहित ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा कि समय आ गया है कि भाग्य आपका साथ दे और भाग्य बहादुरों का साथ देता है।

 

ICC, Rohit Sharma, ICC knockout, Cricket world cup, Cricket world cup 2023, CWC 2023, Team india, आईसीसी, रोहित शर्मा, आईसीसी नॉकआउट, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया


सेमीफाइनल से पूर्व भारत के एकमात्र ट्रेनिंग सत्र से पूर्व रोहित ने कहा कि अगर आप देखेंगे तो टूर्नामेंट के पहले हाफ में हमने शुरुआती 5 मैच में लक्ष्य का पीछा किया और फिर अगले 4 मैच में पहले बल्लेबाजी की। हम जिन विभागों पर ध्यान देना चाहते थे उनमें से अधिकांश पर हम काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा- हमें इस हफ्ते की अहमियत पता है लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम जो कुछ कर रहे है, हमें उससे कुछ अलग करने की जरूरत है। 

 


रोहित ने न्यूजीलैंड को प्रतियोगिता की संभवत: ‘सबसे अनुशासित' टीम करार दिया। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड संभवत: सबसे अनुशासित टीम है। वे स्मार्ट क्रिकेट खेलते हैं, वे विरोधी टीम को काफी अच्छी तरह समझते हैं। सभी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में खेलने को लेकर उनके प्रदर्शन में बेहद निरंतरता है।

ICC, Rohit Sharma, ICC knockout, Cricket world cup, Cricket world cup 2023, CWC 2023, Team india, आईसीसी, रोहित शर्मा, आईसीसी नॉकआउट, क्रिकेट विश्व कप, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया


रोहित ने कहा कि उनकी टीम पर 1983 की कपिल देव और 2011 की महेंद्र सिंह धोनी की टीम उपलब्धि को दोहराने का दबाव है लेकिन मौजूदा खिलाड़ियों का ध्यान अपने प्रदर्शन में सुधार पर है। उन्होंने कहा कि यह इस टीम की खूबसूरती है। जब हमने पहली बार विश्व कप जीता था तो टीम के आधे खिलाड़ी पैदा भी नहीं हुए थे। जब हमने पिछली बार विश्व कप जीता तो आधे खिलाड़ी क्रिकेट भी नहीं खेल रहे थे। रोहित ने कहा कि मैं उन्हें इस बारे में बात करते हुए नहीं देखता कि हमने पहला और आखिरी विश्व कप कैसे जीता। ध्यान सिर्फ बेहतर होना और सुधार के लिए क्या किया जाए इस पर है। ध्यान हमेशा वर्तमान पर होता है।

 

विश्व कप के अब तक के सभी मैचों में वानखेड़े स्टेडियम में दूधिया रोशनी में बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण साबित हुआ है लेकिन रोहित ने कहा कि टॉस की बड़ी भूमिका नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मैंने यहां बहुत क्रिकेट खेला है। ये 4 या 5 मैच वानखेड़े क्या है, इसके बारे में बहुत कुछ नहीं बताएंगे। मैं इस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता कि वानखेड़े क्या है। लेकिन मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि टॉस की बड़ी भूमिका नहीं होगी।