Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) क्रिकेट टीम के तीन सीनियर खिलाड़ियों जिसमें कप्‍तान मोहम्‍मद नावीद, बल्‍लेबाज शैमान अनवर और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कादर अहमद हैं, पर भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत कार्रवाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संघ (आईसीसी) ने बैन लगा दिया है। एंटी करप्‍शन के 13 नियम तोड़ने से तहत इन तीनों पर कार्रवाई करते हुए आईसीसी ने तत्काल प्रभाव से ये बैन लगाया है। इन तीनों के अलावा महरदीप छायाकार पर भी भ्रष्‍टाचार के नियमों को तोड़ने का आरोप लगा है। 

नावीद, अनवर और कादर पर ये है आरोप 

आईसीसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक नावीद और अनवर ने आगामी आईसीसी वर्ल्‍ड टी20 क्‍वालिफायर्स में मैचों के नतीजे पर असर डालने या फिक्‍स करने की सहमति दी। इसी के साथ ही इन्होंने आईसीसी की एंटी करप्‍शन यूनिट को फिक्सिंग के प्रस्‍ताव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। 

वहीं यूएई के लिए 11 वनडे और 10 टी20 मैच चुके इस 33 वर्षीय क्रिकेटर कादर ने अप्रैल 2019 में जिम्‍बाब्‍वे और अगस्‍त 2019 में नेदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज के दौरान भ्रष्‍टाचार करने की पेशकश की जानकारी आईसीसी की एंटी करप्‍शन यूनिट को न देने का आरोप है। इतना ही नहीं अगस्‍त 2019 में उन्‍होंने महरदीप छायाकार को सट्टेबाजी में काम आने वाली जानकारी दी थी। 

PunjabKesari

नावीद और अनवर यूएई टीम के मुख्‍य खिलाड़ी 

नावीद और अनवर यूएई टीम के मुख्‍य खिलाड़ी थे और इनसे क्‍वालिफायर मुकाबलों में बड़ी भूमिका निभाने की उम्‍मीद थी। नावीद ने यूएई के लिए 39 वनडे (397 रन और 53 विकेट) और 31 टी20 मैच (176 रन और 37 विकेट) खेले है। वहीं अनवर ने 40 वनडे और 31 टी20 मैचों खेलते हुए क्रमशः 1219 तथा 971 रन बनाए हैं। 

.
.
.
.
.