Sports

 कोलंबो: पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेट कप्तान और चयन समिति के प्रमुख सनत जयसूर्या पर सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद 'आईसीसी' की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में जांच में असहयोग करने का आरोप लगाया। 'आईसीसी' ने जयसूर्या को दो मामलों में भ्रष्टाचार नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया है। वैश्विक संस्था ने जारी बयान में बताया कि जयसूर्या पर 'एसीयू' ने जांच में देरी करने या बाधा डालने तथा गलत दस्तावेका और जानकारी देने, तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने जैसे दो मामलों का दोषी पाया है।
 

'आईसीसी' ने कहा, पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर एवं मौजूदा चयनकर्ता प्रमुख जयसूर्या को इन नियमों के उल्लंघन के तहत सकाा का पात्र माना जाता है। उन्होंने कहा, नियम 2.4.6 के तहत एसीयू द्वारा भ्रष्टाचार की जांच में सहयोग न करने या बिना किसी वजह उससे मना करने के लिये जयसूर्या को दोषी पाया गया है जिसमें जांच के लिए एसीयू द्वारा मांगी गई जानकारी में गलत तथ्य देना, गलत या अधूरी जानकारी देना आदि शामिल है।
Santh jaysurya
इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर को नियम 2.4.7 का भी दोषी माना गया है जिसमें दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ या उसे नष्ट करना शामिल है तथा जिससे जांच प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है। जयसूर्या को इन आरोपों पर सफाई देने के लिए सोमवार से अगले एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देना होगा।