आईसीसी T20 विश्व कप के लिए इरफान पठान ने चुनी टीम, इन खिलाड़ियों को दी जगह

Edited By Mahima,Updated: 24 Apr, 2024 03:47 PM

irfan pathan selected the team for icc t20 world cup

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम कैसी होनी चाहिए, अब इसको लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज अपनी राय रखते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने भी उन 15 खिलाड़ियों के नाम लिए, जिन्हें टी20 विश्व कप की टीम में होना चाहिए।

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम कैसी होनी चाहिए, अब इसको लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज अपनी राय रखते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने भी उन 15 खिलाड़ियों के नाम लिए, जिन्हें टी20 विश्व कप की टीम में होना चाहिए। टूर्नामेंट 2 जून से शुरू होने वाला है और इसमें दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ टीमें आईसीसी खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

इरफान पठान ने एक्स पर उन खिलाड़ियों के नाम बताए जिनके बारे में उन्हें लगता है कि उन्हें विश्व कप में भारत के लिए खेलना चाहिए। पूर्व ऑलराउंडर ने रोहित शर्मा के साथ कप्तान के रूप में अपनी टीम की शुरुआत की और यशस्वी जयसवाल के साथ ओपनिंग के लिए चुना। इसके अलावा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे और कई अन्य खिलाड़ी भी टीम में शामिल हैं। यह जानना दिलचस्प है कि इरफ़ान पठान ने हार्दिक पंड्या को भी टीम में शामिल किया है, लेकिन केवल इस शर्त पर कि स्टार ऑलराउंडर नियमित रूप से गेंदबाजी करे।

जैसे-जैसे तारीख नजदीक आ रही है विश्व कप टीम को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं
वर्तमान में, लगभग हर भारतीय खिलाड़ी चल रहे आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2024 में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और टूर्नामेंट के 17वें संस्करण में अब तक कई प्रदर्शन हुए हैं जिन्होंने अपने साथियों को प्रभावित किया है। चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे लय में आ गए हैं और टूर्नामेंट में पांच बार के चैंपियन के लिए असाधारण प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा, यशस्वी जयसवाल ने अपने हालिया आईपीएल खेल में भी शतक के साथ अपनी फॉर्म बरकरार रखी। स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत जानलेवा चोट से उबरकर 1.5 साल के अंतराल के बाद आईपीएल में खेलने के लिए वापस आए। कई सितारे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और विश्व कप टीम में जगह बनाने के असली दावेदार हैं।
 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इरफान पठान की टीम: रोहित शर्मा(कु्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, बिश्नोई/चहल, शुभमन गिल/संजू सैमसन। रिजर्व खिलाड़ी- 2 तेज गेंदबाज, विकेटकीपर, बल्लेबाज।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!