Sports

खेल डैस्क : प्रथम श्रेणी क्रिकेट और आईपीएल के बीते सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में चुन लिया गया है। टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज विंडीज में खेलनी है जिसमें पुजारा की जगह पर जायसवाल को मौका दिया गया है। विंडीज दौरे पर मौका मिलने पर जायसवाल ने कहा कि यह बहुत अच्छा एहसास है। मुझे अपना ध्यान केंद्रित रखने और जो मैं कर रहा हूं उसे करते रहने की जरूरत है।

 

Yashasvi Jaiswal, IND vs WI, Team india, cricket  news in hindi, sports news, यशस्वी जयसवाल, IND vs WI, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

जायसवाल को पिछले महीने लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए स्टैंड-बाय के रूप में नामित किया गया था। उम्मीद है कि वह इस बार पुजारा की जगह खेलते नजर आएंगे। जयसवाल आमतौर पर मुंबई और उनके आईपीएल के लिए ओपनिंग करते हैं। पक्ष, और इसलिए अगर उन्हें पुजारा के स्थान पर आजमाया जाता है तो यह भूमिका में बदलाव होगा।

 

 

जायसवाल ने कहा कि मुझे इतना नहीं पता कि मैं कहां बल्लेबाजी करूंगा, लेकिन देखते हैं यह कैसे होता है। मैं वहां जाने और खुद को अभिव्यक्त करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। 21 वर्षीय जायसवाल अपनी भूमिका को लेकर सकारात्मक हैं। उन्होंने कहा कि बेशक, मैं वह सब कुछ करने के लिए तैयार हूं जो टीम को चाहिए। मैं बस इसका (दौरे) इंतजार कर रहा हूं।

 

Yashasvi Jaiswal, IND vs WI, Team india, cricket  news in hindi, sports news, यशस्वी जयसवाल, IND vs WI, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

जयसवाल आईपीएल और घरेलू मैचों से मिले आत्मविश्वास को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ले जाने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि यह (सीज़न) बहुत सारी सीख के साथ अद्भुत था। मुझे उम्मीद है कि मैं वो काम करूंगा जो सही हुआ, प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करूंगा और आगे बढ़ता रहूंगा। 

 

यशस्वी जायसवाल

प्रथम श्रेणी : 15 मैच,  1845 रन, सर्वश्रेष्ठ 265, शतक 9, अर्धशतक 2
लिस्ट ए : 32 मैच, 1511 रन, सर्वश्रेष्ठ 203, शतक 5, अर्धशतक 7
ट्वंटी 20 : 57 मैच, 1578 रन, सर्वश्रेष्ठ 124, शतक 1, अर्धशतक 9