Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा है कि वह भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे विश्व कप दोनों जीतते देखना चाहते हैं। भारत ने 2013 के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है और इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का पहला फाइनल भी हार गया था। टीम अब इस साल डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने के कगार पर है और साल के अंत में होने वाले विश्व कप के लिए फेवरेट मानी जा रही है।

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि वह भारतीय पुरुष टीम को दो खिताब जीतते देखना पसंद करेंगे। क्रिकेट के दिग्गज ने यह भी कहा कि वह एशिया कप को भारत में भी लौटते देखना चाहेंगे। गावस्कर ने कहा, “जब आप एक चैंपियन को सम्मानित होते हुए देखते हैं, तो आप भी एक बनना चाहते हैं। और जब आपके एथलीट अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ में सुधार कर रहे होते हैं, तभी आप जानते हैं कि सब कुछ सही रास्ते पर है। दो खिताब हैं जो मैं चाहता हूं कि भारतीय पुरुष टीम जीते- एक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप है और वनडे विश्व कप है। इन दोनों के बीच बेशक एशिया कप है। अगर वह भारत में वापस आता है, तो कोई हैरानी नहीं होगी।"

PunjabKesari

गावस्कर ने महिला टी 20 विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबले के बारे में भी बात की और कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के लिए एक बड़ी बाधा रही है। क्रिकेट के दिग्गज ने कहा कि अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा सकता है और विश्व कप जीत सकता है, तो यह एक बड़ा बढ़ावा होगा। गावस्कर ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया काफी समय से एक बाधा रही है। महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 में पुरुषों की टीम की तरह एक बड़ी जीत की आवश्यकता होगी। यदि भारतीय महिलाएं ऑस्ट्रेलियाई टीम को पीछे छोड़ने और विश्व कप जीतने का प्रबंधन करती हैं। यह एक बड़ा बढ़ावा होगा।"