Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भले ही नया ओपनर ढूंढने में परेशानी महसूस कर रहा है। लेकिन अगर कुछ पूर्व में खेल चुके क्रिकेटरों पर नजर दौड़ाई जाए तो यह समस्या झट से हल हो सकती है। मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) उनमें से एक हैं जो इस पद के लिए उपयुक्त क्रिकेटर रहे हैं। 21 टेस्ट मैचों में औसतन 1,488 रन बनाने वाले मयंक के नाम पर 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। वह अभी घरेलू क्रिकेट में चमक रहे हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करते हैं। उम्मीद है कि वह टीम इंडिया में वापसी करेंगे।

 

अग्रवाल ने कहा कि मैं इन वर्षों में चीजों को धीमा करने और लहर की सवारी करने में सक्षम होने के लिए परिपक्व हो गया हूं। मैंने अतीत में चीजों को जबरदस्ती करने की कोशिश की होगी, लेकिन अब मैं ऐसा नहीं होने देना चाहता। 32 साल के अग्रवाल ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं अब अपनी सर्वश्रेष्ठ स्थिति में हूं। मेरे यो-यो टेस्ट में 20.1 अंक आए थे। इसके अलावा मुझे अपने अनुभव का लाभ भी मिल रहा है। भारतीय खेमे में वापसी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैंने पिछले सीजन में रणजी ट्रॉफी में शीर्ष स्कोर किया था और मैंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। कॉल-अप के बारे में चिंता न करें। वापसी करना अच्छा होगा लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं है। मैं बस स्कोर करना जारी रख सकता हूं।

 

अग्रवाल बोले- मैं पहले हर समय तीव्र रहता था। मैं चीजों, तकनीक आदि को लेकर जुनूनी था और वह तीव्रता मेरी पहचान बन गई। खुद पर वर्षों तक काम करने के बाद अब मैं आराम करने और खेल का आनंद लेने में सक्षम हुआ हूं। मैं फिर से एक बच्चे की तरह अपना पसंदीदा खेल खेलने जैसा महसूस कर रहा हूं। क्रिकेटर होने के नाते हम कई बार यह भूल जाते हैं। मुझे ख़ुशी है कि मैं अपने उस पक्ष के साथ फिर से जुड़ने में सक्षम हुआ।