Sports

खेल डैस्क : भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के 26 वर्षीय मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान ने कहा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ डैब्यू सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए सिलेक्शन की उम्मीद नहीं कर रहे हैं। सरफराज को घरेलू क्रिकेट में सनसनीखेज प्रदर्शन करने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली थी। तभी विराट कोहली, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर टेस्ट टीम में नहीं थे जिसका फायदा सरफराज को मिला था।

सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 तेज अर्धशतक (62 और 68*) बनाकर अपने पहले गेम को यादगार बना दिया। दूसरे टेस्ट में वह (14 और 0) विफल रहे। लेकिन पांचवें और अंतिम टेस्ट में उन्होंने शानदार अर्धशतक (56) लगाया। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 19 सितंबर से तो दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से क्रमश: चेन्नई और कानपुर में होगा।

 

Sarfaraz Khan, india vs Bangladesh Test series, Cricket news, sports, सरफराज खान, भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज, क्रिकेट समाचार, खेल

 

सरफराज खान के सामने अब एक ही रास्ता बचा है कि वह विराट कोहली और केएल राहुल की टीम इंडिया में वापसी के बाद दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करें और चयनकर्ताओं को प्रभावित करें। बहरहाल, बांग्लादेश सीरीज से पहले सरफराज ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह आगामी सीरीज में सिलेक्शन पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। सरफराज ने कहा कि मैं बांग्लादेश श्रृंखला के बारे में नहीं सोच रहा हूं। लेकिन मुझे प्रक्रिया का पालन करना होगा और तैयार रहना होगा। यह (मैच खेलना) मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बारिश के कारण मुझे मुंबई में इस स्तर का अभ्यास नहीं मिला है। आप इनडोर सुविधाओं में सिर्फ बॉलिंग मशीन, साइड-आर्म थ्रोअर या कभी-कभी गेंदबाजों का सामना कर रहे होते हैं, लेकिन मुझे इनडोर बल्लेबाजी करना पसंद नहीं है क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है क्योंकि यह आपके लिए बहुत चुनौती होगी और आप केवल कठिन अभ्यास करके ही सुधार कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें बांग्लादेश टेस्ट से कोई उम्मीद नहीं है लेकिन अगर उन्हें खेलने का मौका मिलेगा तो वह तैयार रहेंगे। सरफराज ने कहा कि मेरी कोई अपेक्षा नहीं है... लेकिन यदि अवसर आएगा तो मैं तैयार रहूंगा। मैं हमेशा से यही करता आ रहा हूं और मुझे इसे बदलने का कोई कारण नजर नहीं आता। उन्होंने टीम इंडिया में देरी से हुए डैब्यू पर कहा कि इसने उन्हें बेहतर क्रिकेटर बनाया। सरफराज बोले- कुछ को अपने करियर में बहुत जल्द ब्रेक मिल जाता है। कुछ को इंतजार करना होता है। मेरे मामले में, मैं भाग्यशाली रहा कि इसमें समय लगा। मुझे घरेलू क्रिकेट में काफी समय बिताने का मौका मिला और इस अनुभव ने मुझे एक बेहतर बल्लेबाज बनने में मदद की।