Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने करियर में बुरे दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने बहुत कम उम्र में ही अपनी योग्यता साबित कर दी। कप्तान के रूप में अंडर-19 विश्व कप जीता और टेस्ट क्रिकेट में शानदार शतक के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया।

23 वर्षीय शॉ ने हाल ही में पश्चिम क्षेत्र और दक्षिण क्षेत्र के बीच 2023 दलीप ट्रॉफी फाइनल में भाग लिया, जो बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। वेस्ट जोन के इस बल्लेबाज ने पहली पारी में अर्धशतक बनाया लेकिन अंतिम पारी में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे। प्रियांक पांचाल की अगुवाई वाली टीम को दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ 75 रन से हार का सामना करना पड़ा।

विजडन और क्रिकबज के साथ एक संयुक्त इंटरव्यू के दौरान, शॉ से पूछा गया कि वह टीम से बाहर किए जाने की स्थिति को कैसे देखते हैं। जिस पर बल्लेबाज ने जवाब दिया कि उन्हें इसका कारण नहीं पता कि उन्हें भारतीय टीम से क्यों बाहर किया गया। उन्होंने कहा कि इसके बाद वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) गए और अधिकांश टेस्ट पास कर लिए, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिलने से निराश थे।

मैं कुछ नहीं कर सकता

शॉ ने कहा, "जब मुझे (भारतीय टीम से) बाहर किया गया, तो मुझे इसका कारण पता नहीं चला। कोई कह रहा था कि यह फिटनेस हो सकता है। लेकिन निश्चित रूप से मैं यहां (बेंगलुरु) आया और एनसीए में सभी टेस्ट फिर से पास कर लिए। रन बनाए और फिर से टी20 टीम में वापसी की, लेकिन वेस्टइंडीज में दोबारा मौका नहीं मिला। मैं निराश हूं लेकिन आपको बस आगे बढ़ना है। मैं कुछ नहीं कर सकता, मैं किसी से लड़ नहीं सकता। एक व्यक्ति के रूप में, मैं बस अपने क्षेत्र में रहना पसंद करता हूं।'' 

मेरा कोई दोस्त नहीं है

उन्होंने आगे कहा, "लोग मेरे बारे में बहुत सी बातें कहते हैं। लेकिन जो मुझे जानते हैं, वे जानते हैं कि मैं कैसा हूं। मेरा कोई दोस्त नहीं है, मुझे दोस्त बनाना पसंद नहीं है। इस पीढ़ी के साथ यही हो रहा है। आप अपने विचार किसी के साथ साझा नहीं कर सकते। यदि आप मुझसे व्यक्तिगत रूप से पूछते हैं, तो यह बहुत डरावना है। डर लगता है आजकल अपने विचार साझा करने के लिए। अगले दिन सोशल मीडिया में आ जाता है। मेरे बहुत कम दोस्त हैं, केवल कुछ दोस्त हैं और उनके साथ भी मैं सब कुछ साझा नहीं करता, केवल कुछ चीजें साझा करता हूं।''