Sports

खेल डैस्क : इंदौर के मैदान पर दूसरा वनडे जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया पर तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि जब मैंने सुबह विकेट (इंदौर) देखा तो मैंने नहीं सोचा था कि यह इतना स्पिन करेगा। बोर्ड पर 400 लगाने से आपको आत्मविश्वास मिलता है। वास्तव में यह हमारा निर्णय नहीं है। हमारा काम स्पष्ट है. अंतिम एकादश में चुने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है। हर कोई इससे गुजर चुका है, आपको बेहतर होते रहने और अवसरों का इंतजार करने की जरूरत है।

 


राहुल ने इस दौरान फील्डिंग पर चिंता भी जताई। उन्होंने कहा- हमने कुछ कैच छोड़े हैं, लेकिन दूधिया रोशनी में क्षेत्ररक्षण करना शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण है। कोच लोगों को फिट रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। कभी-कभी ये त्रुटियां हो जाती हैं। प्रतिबद्धता हमेशा रहती है, हम इससे सीखेंगे, इसे दूर करेंगे और अगले गेम में बेहतर बनेंगे।

 

यह भी पढ़ें :-  IND vs AUS : केएल राहुल ने जड़ा 94 मीटर लंबा सिक्स, गेंद गई स्टेडियम से बाहर, Video

 


वहीं, मैच की रणनीति पर राहुल ने कहा कि हमने किसी भी चीज़ पर चर्चा नहीं की। लेकिन वापस आने वाले लोग इससे कुछ सीखेंगे। विश्व कप अब केवल कुछ ही सप्ताह दूर है, लोग इसमें शामिल होना चाहेंगे। उन्हें चुनौतियों से अभ्यस्त होने की जरूरत है, वे मैदान पर वापसी के लिए उत्सुक होंगे।

 

यह भी पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 गोल्डन डक का SuryaKumar Yadav ने लिया बदला, जड़े लगातार 4 छक्के, Video

 


वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि जब हम यहां आए तो यह एक अच्छा विकेट लग रहा था। गिल और अय्यर को श्रेय जाता है। उन्होंने हमसे मैच छीन लिया। केएल और सूर्या ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह शानदार थी। बारिश के बाद पिच चिपचिपी हो गई थी और यह घूमने लगी।

 


स्मिथ बोले- हम दक्षिण अफ्रीका और यहां लगातार कई (मैच) हारे हैं। हमें कुछ चीजों को सुलझाने की जरूरत है, उम्मीद है कि हम अगले गेम में इसे बदल देंगे। अभी हमारे पास कुछ दिन हैं, हम विश्व कप की दिशा में काम कर रहे हैं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा 
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड, स्पेंसर जॉनसन