Sports

खेल डैस्क : विराट कोहली ने एक बार फिर से सचिन तेंदुलकर से अपनी तुलना पर शालीनता से जवाब दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैं दूसरे नंबर पर आकर खुश हूं। ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस पर एक साक्षात्कार के दौरान जब कोहली से पूछा गया कि क्या वह सचिन से बेहतर हैं, तो उन्होंने विनम्रतापूर्वक कहा कि मेरा क्रिकेट में प्रवेश का श्रेय ही तेंदुलकर को जाता है। उन्होंने तेंदुलकर के बेजोड़ कौशल स्तर को स्वीकार करते हुए अपनी तुलना किसी ऐसे व्यक्ति से करने की अनुचितता पर जोर दिया जो उनकी क्रिकेट यात्रा के लिए उत्प्रेरक था। कोहली बोले- आप केवल उन लोगों की तुलना कर सकते हैं जो तुलना के योग्य हैं। आप मेरी तुलना उस व्यक्ति से कर रहे हैं जिसकी वजह से मैंने पहली बार क्रिकेट खेलना शुरू किया। कौशल स्तर के मामले में मेरे पास कोई मौका नहीं है।

 

 

बीते साल गुजरे क्रिकेट विश्व कप के दौरान जब विराट कोहली ने सचिन के वनडे में 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा था तब दर्शकों ने विराट का सचिन के प्रति सम्मान भी देखा था। अपना 50वां शतक लगाने के बाद सेलिब्रेशन मनाने से पूर्व कोहली ने अपना हेल्मेट उतारा और सबसे पहले तेंदुलकर ग्रेटेस्ट का ईशारा किया। विराट की सचिन के प्रति दिखाई गई इज्जत ने खूब चर्चा बटोरी। दर्शक दीर्घा में बैठे सचिन भी इस पर बेहद खुश दिखे। उन्होंने तालियां बजाकर विराट कोहली के रिकॉर्ड का स्वागत किया। 

 


बता दें कि विराट अभी अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए एक्टिव है। सीरीज का मोहाली में खेला गया पहला मुकाबला वह खेल नहीं पाए थे। इंदौर टी20 में उन्होंने वापसी करते हुए 16 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 29 रन बनाए थे। उनकी स्ट्राइक रेट सबसे अच्छी रही थी। फैंस को उम्मीद है कि आगामी टी20 विश्व कप के दौरान टीम इंडिया में एक बार फिर से विराट का जलवा देखने को मिलेगा। विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 में शानदार फॉर्म दिखाकर साबित कर दिया कि वह अभी भी दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए फिट है।