Sports

नई दिल्ली : बीसीसीआई के मुख्य दफ्तर से बीते दिनों नौकरी छोडऩे वाले रिसेप्शनिस्ट बर्नार्ड फर्नांडीस ने एक इंटरव्यू के दौरान रोचक खुलासे किए हैं। करीब 15 साल तक रिसेप्शनिस्ट का जॉब करने वाले बर्नार्ड का कहना है कि टीम इंडिया चाहे मैच खेल रही हो या नहीं दफ्तर में खिलाडिय़ों के लिए तरह-तरह के फोन आते ही रहते हैं। उन्होंने बताया कि दफ्तर में सबसे ज्यादा लड़कियों के फोन भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल के लिए आते हैं। लड़कियां बार-बार उनसे बात कराने या राहुल का नंबर देने के लिए कहती हैं।

Image result for kl rahul punjab kesari sports"

फर्नांडीस ने बताया कि जब भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी मैच खेलती है या कोई भी ऐसा निर्णय लिया जाता हो जिसमें पाकिस्तान के साथ कोई सीरीज खेली जानी हो तो धमकियों भरे फोन आते हैं। लोग कहते हैं- सरहद पर जवान शहीद हो रहे हैं फिर भी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट क्यों खेला जा रहा है? वहीं, कुछेक तो ऐसे भी होते हैं जो कहते हैं-  मेरे पिता आखिरी सांस ले रहे हैं प्लीज उनके फेवरेट क्रिकेटर से बात करा दो।

Image result for virat kohli punjab kesari sports"

एक अखबार के साथ बातचीत के दौरान फार्नांडीस ने कहा कि रोजाना ऐसे फोन कॉल्स आते हैं जिसमें फैंस अपने फेवरेट क्रिकेटर से बातचीत कराने की गुजारिश करते थे। साथ ही कुछेक गालियां भी निकालते हैं। कोई कहता है कि धोनी को रिटायर नहीं होना चाहिए। आप उसे मजबूर न करो। फर्नांडीस ने कहा कि लोग क्रिकेट को प्यार ही इतना करते हैं कि उन्हें समझाना मुश्किल हो जाता है लेकिन यह अपनी नौकरी से प्यार ही है यह जॉब कर पाता था।

Image result for ms dhoni punjab kesari sports"

फर्नांडीस ने कहा कि लोग नहीं चाहते कि धोनी संन्यास लें। उनका कहना होता है कि धोनी को अगर लगेगा कि वह संन्यास लेना चाहते हैं तभी वह लें, बीसीसीआई अधिकारी दबाव न बनाएं। वहीं, कई लोग अक्सर विराट कोहली के लिए भी पूछते हैं। इनमें कई रिटायर्ड आर्मी अफसर भी होते हैं। फर्नांडीस ने कहा कि हद तो तब हो जाती है जब लोग फोनकर लाइव स्कोर पता करते हैं।

.
.
.
.
.