Sports

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने कहा है कि 'बेबी एबी डिविलियर्स' कहलाना उनके लिए बहुत बड़ा सम्मान है। अंडर-19 विश्व कप में ब्रेविस के शानदार प्रदर्शन के कारण उनकी दिग्गज एबी डिविलियर्स के साथ तुलना की गई। उनके स्टाइल और क्लास की वजह से उन्हें 'बेबी एबी' कहा जा रहा है, जिसे लेकर वह बेहद खुश भी हैं। 

बेबी एबी कहे जाने पर ब्रेविसो ने कहा कि मुझे यह भी नहीं पता कि क्या कहना है। मैं एबी डिविलियर्स के आस-पास कहीं नहीं हूं। वह एक ऐसा लड़का है जिसे मैं आदर्श मानता हूं, वह पहली बार क्रिकेट देखने के बाद से मेरा आदर्श है। ब्रेविस ने कहा, मुझे यह पसंद है कि यह एक वास्तविक सम्मान और असली बात है। 

सेंचुरियन-आधारित फ्रैंचाइजी के लिए अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में अपने पहले सीजन में ब्रेविस ने विश्व कप में आश्चर्यजनक रूप से 506 रन बनाए जो एक टूर्नामेंट में कई क्रिकेट दिग्गजों के करियर को आगे ले जाने के लिए पर्याय है।क्विंटन डी कॉक, कैगिसो रबाडा और एडेन मार्कराम सभी ने वर्षों से टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया, जबकि अन्य वैश्विक सुपरस्टार जैसे ब्रायन लारा, इंजमाम-उल-हक, सनथ जयसूर्या और विराट कोहली ने भी अपने लिए एक नाम बनाया। 

ब्रेविस ने कहा, मैंने जो किया उसे पूरा करना बहुत बड़ा सम्मान था। मैंने इसके लिए बहुत मेहनत की है और मेरा मानना ​​​​है कि साधारण चीजों को सही करने से सभी फर्क पड़ता है। इससे हमने जिन परिस्थितियों का सामना किया और जिन टीमों का सामना किया, उनमें बहुत मदद मिली। उन्होंने कहा कि मैं वास्तव में विनम्र था क्योंकि आप इन सभी लोगों के नाम देखते हैं जो वर्षों से अंडर 19 विश्व कप में गए हैं। वे ऐसे लोग हैं जिन्हें देखकर आप बड़े हुए हैं और ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल के महान खिलाड़ी बन गए हैं। वे वर्षों तक क्रिकेट में हावी थे और उनके बीच आपका नाम सुनना अविश्वसनीय है। यह मेरे लिए उसी तरह जारी रखने के लिए एक बड़ी प्रेरणा है। 

.
.
.
.
.