Sports

पुणे : ऑलराउंडर डेरिल मिचेल ने कहा है कि न्यूजीलैंड को बेंगलुरू टेस्ट में मिली जीत को पीछे छोड़कर बृहस्पतिवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के दौरान संभावित रूप से स्पिन के अनुकूल हालात से तेजी से सामंजस्य बैठाना होगा। न्यूजीलैंड ने भारत को उसके मैदान पर 36 साल में पहली बार शिकस्त देते हुए तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनाने का दावा मजबूत करने के लिए भारत के पुणे में स्पिन की अनुकूल पिच पर पलटवार करने की उम्मीद है।


मिचेल ने मंगलवार को यहां न्यूजीलैंड के ट्रेनिंग सत्र के बाद मीडिया से कहा कि एक जीत जो हम नहीं कर सकते, वह यह है कि हम सतह को नहीं बदल सकते। इसलिए हमारे सामने जो है हमें उसे देखते हुए प्रतिक्रिया देनी होगी और तेजी से सामंजस्य बैठाना होगा। उन्होंने कहा कि कीवी खिलाड़ी के तौर पर हमें इस पर गर्व है कि हम वर्तमान में जीते हैं, हम अपने पैर जमीन पर रखते हैं और जितना अधिक संभव को वर्तमान में रहने की कोशिश करते हैं।

 

न्यूजीलैंड बनाम भारत, भारत बनाम न्यूजीलैंड, डेरिल मिचेल, क्रिकेट समाचार, खेल, New Zealand vs India, India vs New Zealand, Daryl Mitchell, Cricket News, Sports


मिचेल ने कहा कि हम विकेट नहीं बदल सकते। वह जैसी है वैसी रहेगी। लेकिन मुझे यकीन है कि रणनीति के साथ उतरेंगे और 20 विकेट चटकाने का तरीका ढूंढ लेंगे और उम्मीद करते हैं कि कुछ रन भी बनाएंगे। मिचेल ने कहा कि मेहमान टीम बेंगलुरू में मिली जीत से आगे बढ़ने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि देखिए हमारे लिए अब यह एक अन्य टेस्ट मैच की तरह है। यह अतीत की बात है। बेशक वह टेस्ट मैच जीतकर मैं बेहद खुश हूं।


मिचेल ने कहा कि लेकिन हम जानते हैं कि बेंगलुरू में तेजी से रन बनते हैं। हम मैच में अच्छी स्थिति में थे। हम जानते थे कि हमें बस विकेट लेने की कोशिश करते रहना है। उन पर दबाव बनाने की कोशिश करते रहना है। मिचेल ने कहा कि भले ही 2 टेस्ट मैचों के लिए मिट्टी की संरचना - पुणे में काली मिट्टी और मुंबई में लाल मिट्टी - की अहम भूमिका रहेगी लेकिन उन्हें उम्मीद है कि न्यूजीलैंड की टीम इसका हल निकलने में सफल रहेगी। उन्होंने कहा कि सभी देशों में खेलने की चुनौतियां अलग होती हैं। गॉल (श्रीलंका में) में यहां की तुलना में अलग तरह का स्पिन का अनुकूल विकेट था और यहां मुंबई में अगले टेस्ट में अलग तरह का विकेट होगा।