Sports

लखनऊ  : 39वीं अखिल भारतीय केडी सिंह ‘बाबू’ पुरूष आमंत्रण प्राईजमनी हाकी प्रतियोगिता के तीसरे दिन मंगलवार को इण्डियन आयल दिल्ली ने एनसीआर इलाहाबाद को 6-2 से पराजित किया जबकि आर्मी एकादश ने स्पोटर्स हास्टल (यूपी) को 4-1 से शिकस्त दी। एक अन्य मैच में पंजाब नेशनल बैक ने इस्टर्न रेलवे कोलकाता को 4-2 से हराया।

पद्मश्री मो शाहिद सिन्थेटिक हाकी स्टेडियम में इंडियन आयल दिल्ली ने मैच के शुरू से ही आक्रामक खेल का प्रदर्शन कर विपक्षी टीम को दवाब में ला दिया। मैच के तीसरे मिनट में अरमान कुरैशी ने एक फील्डगोल कर टीम का खाता खोला जबकि पांचवें मिनट में आफान युसूफ ने एक फील्डगोल कर टीम का स्कोर 2-0 कर दिया।

दूसरे क्वाटर के 25वें मिनट में एनसीआर इलाहाबाद के पवन झा ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर दिया लेकिन इंडियन आयल के गुरजिंदर सिंह ने 28वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर से गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया। मैच 32वें मिनट में एनसीआर के इमरान खान ने फील्डगोल कर अपनी टीम का स्कोर 2-3 कर दिया। इसके बाद इंडियन आयल के खिलाडिय़ों ने एकके बाद एक तीन गोल और दागे और जीत दर्ज की।

दूसरा मैच स्पोटर्स हास्टल (यूपी) बनाम आर्मी एकादश बैंगलोर के मध्य खेला गया जिसमें आर्मी एकादश ने 4-1 जीत हासिल की। पहला गोल आर्मी एकादश की टीम 13वें मिनट में किया जिसके जवाब में स्पोटर्स हास्टल ने 26वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर बराबरी कर ली। बाद में आर्मी एकादश ने 28वें, 34वें और 54वें मिनट पर गोल दाग कर विजय पताका फहराई।

 प्रतियोगिता के तीसरे मैच में पंजाब नेशनल बैक के खिलाफ तीसरे क्वाटर में इस्टर्न रेलवे कोलकाता ने 33वें और 37वें मिनट में फील्डगोल कर टीम का स्कोर 2-0 कर दिया, जिसके जवाब में पंजाब नेशनल बैक दिल्ली के खिलाडिय़ों ने आपसी तालमेल कर जोरदार आक्रमण कर मैच के 41वें मिनट में सुखजीत सिंह, 44वें मिनट में अभिषेक सिंह 54वें मिनट में पुन:सुखजीत सिंह एवं 55वें मिनट में फिर अभिषेक सिंह ने लगातार एक-एक गोल कर अपनी टीम का स्कोर 4-2 कर दिया। अन्त तक यही स्कोर कायम रहा। 

.
.
.
.
.