Sports

कैनबरा : आस्ट्रेलियाई हरफनमौला मोइजेस हेनरिक्स ने शुक्रवार को सवाल किया कि क्या लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को हरफनमौला रविंद्र जडेजा के कनकशन विकल्प बताया जा सकता है जिन्होंने भारत को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 11 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। चहल ने 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जिससे आस्ट्रेलियाई टीम 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट पर 150 रन ही बना सकी।

PunjabKesari

हेनरिक्स ने मैच के बाद कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि जडेजा को हेलमेट पर गेंद लगी थी और उनके सिर में चोट लगी होगी। एक फैसला किया गया क्योंकि उनके सिर पर चोट लगी थी और उनका विकल्प लाया गया। हमें इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन क्या यह खिलाड़ी के समान का विकल्प था? यह सवाल है। जडेजा एक हरफनमौला है और वह अपनी बल्लेबाजी कर चुके थे। चहल पूरी तरह से गेंदबाज हैं। उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि वह न तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कनकशन विकल्प नियम पर सवाल उठा रहे हैं और न ही भारत के विकल्प मांगने के अधिकार पर। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि आईसीसी का नियम ठीक है, कनकशन विकल्प होना चाहिए। हम विकल्प लाने के फैसले के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। हम सिर्फ एक चीज कह रहे हैं कि विकल्प उसी खिलाड़ी की तरह होना चाहिए। यह पूछने पर कि विकल्प नियम के लिए और अधिक स्पष्टता होनी चाहिए या नहीं तो मैं नहीं जानता कि कैसे विकल्प लाने का फैसला लिया जाता है, मैं इन चीजों में शामिल नहीं हूं। ऐसा करने के लिए डॉक्टर मौजूद हैं और ये फैसले लेना हमारा काम नहीं है।
 

.
.
.
.
.