Sports

नई दिल्लीः भारत की स्टार निशानेबाज हीना सिद्धू ने अपनी लय कायम रखते हुये 18वें एशियाई खेलों में भी अपने लिये पदक का सिलसिला बरकरार रखा और शुक्रवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में देश के लिये कांस्य जीता। हालांकि मनु भाकर इस बार भी पदक से चूक गयीं। महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में हीना ने 219.2 का स्कोर कर पोडियम पर जगह बनाई और कांस्य पदक जीता।

PunjabKesari

इन खेलों में लगातार चूक रहीं 16 साल की मनु इस बार भी पदक तक नहीं पहुंच सकीं और आठ खिलाड़ियों की फील्ड में पांचवें नंबर पर रहीं। मनु ने 176.2 का स्कोर किया। 28 साल की हीना ने इससे पहले 2010 के ग्वांग्झू एशियाई खेलों में भी 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता था जबकि इसी वर्ष हुये 2010 दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता था। अच्छी लय में चल रहीं भारतीय निशानेबाज ने इस वर्ष गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में 25 मीटर पिस्टल का स्वर्ण जीता। 

PunjabKesari

वह पिछले 2014 के इंचियोन एशियाई खेलों में भी 25 मीटर पिस्टल का कांस्य जीत चुकी हैं। निशानेबाजी की बाकी स्पर्धाओं की तरह इस बार भी मनु ने क्वालिफिकेशन में कमाल किया और वह 43 खिलाड़ियों की फील्ड में तीसरे नंबर पर रहीं। उन्होंने 574 के स्कोर के साथ फाइनल में क्वालीफाई किया जबकि हीना 571 के स्कोर के साथ सातवें नंबर पर रहीं और आठ फाइनलिस्टों में जगह बनाई।