Sports

नई दिल्लीः 18वें एशियाई खेलों के छठे दिन कांस्य पदक जीतने वाली निशानेबाज हिना सिद्धू की लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है। हीना जब भी जीत हासिल करती हैं तो उसका श्रेय वह अपने पति राैनक पंडित को ही देती हैं क्योंकि वह उनके कोच भी हैं। 

फिल्मी स्टाइल में किया था हिना को प्रपोज
दोनों के बीच 2009-10 में अच्छी दोस्ती हुई थी। धीरे-धीरे दोनों की मलाकातें बढ़ने लगीं आैर एक बार ऐसा समय आया जब राैनक ने हीना से प्यार का इजहार कनरे की हिम्मत रखी। पर राैनन कंन्फ्यूज थे कि आखिर कैसे हीन को मनाया जाए। ऐसे में राैनक ने हीना को फिल्म दिखाने का प्लान बनाया। दोनो ने एक माॅल के थिएटर में एकसाथ फिल्म दिखी। राैनक इसके बाद हीना को एक रेस्टोरेंट में ले गए, जहां उन्होंने फिल्मी स्टाइल में प्रपोज किया। राैनक बिना कुछ सोचे घुटने के बल बैठ गए आैर  बिना कोई अंगूठी हाथ में लिए हीना से अपने दिल की बात कह दी। हीना यह देख हैरान रह जाती है आैर उन्होंने भी देरी ना दिखाते हुए प्यार की कहानी आगे खींचने के लिए हां कर दी।
PunjabKesari

फिर राैनक बने हीना के कोच
2010 में कॉमनवेल्थ में हिना ने 10 मी. एयर पिस्टल के टीम मुकाबले में गोल्ड मेडल जीता। इसके बाद हीना 2012 लंदन ओलंपिक की तैयारियों में जुट गईं। उन्हें लगा कि वह रौनक पंडित से कोचिंग लेंगी। उस समय रौनक भी अपने करियर से असंतुष्ट थे और उन्होंने सोचा कि हिना सिद्धू को मदद करना सही फ़ैसला होगा आैर वह उनके कोच बन गए। राैनक ने हिना के अंदर आत्मविश्वास भरा आैर भरोसा दिलाया कि वह ओलंपिक में गोल्ड जीतेंगी। लेकिन प्रतिद्वंद्वी को सपोर्ट कर रही भीड़ की आवाज से उनका ध्यान भंग हो गया और वो फाइनल तक नहीं पहुंच पाईं।
PunjabKesari

अगस्त 1989 में पंजाब के लुधियाना में पैदा हुई हिना ने 2013 में राैनक से शादी की। शादी के बाद हिना सिद्धू बताती हैं कि 2014 उनके लिए सबसे बेहतरीन साल रहा। उस साल वह शूटिंग की दुनिया में पहले पायदान पर पहुंच गईं थी। ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय शूटर बनीं।
PunjabKesari

हिना की उपलब्धियां-
- वर्ष 2009 में उन्होंने बीजिंग में आयोजित इंटरनेशनल चैंपियनशिप में सिल्वर जीता।
- साल 2010 में गुआंगझू (चीन) में एशियन गेम्स में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता। 
- 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में इसी इवेंट में महिला व्यक्तिगत वर्ग में गोल्ड मेडल जीता।
- साल 2013 की विश्व शूटिंग प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर पिस्टल टूर्नामेंट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर हिना स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं।
- 2018 में गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी हीना ने दो मेडल (25 मी. एयर पिस्टल में गोल्ड और 10 मी. एयर पिस्टल में सिल्वर) जीते थे। 
- 2018 के एशियन गेम्स में 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्राॅन्ड मेडल जीता।