Sports

खेल डैस्क : अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने एमएस धोनी के साथ एक मजेदार घटना सुनाई, जहां धोनी ने वादा किया था कि अगर उन्होंने 20 किलो वजन कम किया तो वह शहजाद को आईपीएल में बुलाएंगे। लेकिन बदले में शहजाद का वजन 5 किलो अतिरिक्त बढ़ गया। 36 वर्षीय ने अफगानिस्तान के लिए 84 एकदिवसीय मैच खेले और 33 से अधिक की औसत से 2727 रन बनाए। इसमें उन्होंने छह शतक भी बनाए। जहां तक ​​टी-20 की बात है तो उन्होंने 73 मैचों में 30 के करीब औसत से 2048 रन बनाए।

20 kg weight, IPL, MS Dhoni, Cricket news, CSK, Ipl, chennai super kings, Mohammad shahzad, 20 किलो वजन, आईपीएल, एमएस धोनी, क्रिकेट समाचार, सीएसके, आईपीएल, चेन्नई सुपर किंग्स, मोहम्मद शहजाद

 

असगर ने एक अखबार को दी इंटरव्यू में बताया कि (2018 एशिया कप में भारत बनाम अफगानिस्तान ) टाई मैच के बाद मेरी एमएस धोनी से लंबी बातचीत हुई। वह एक शानदार कप्तान हैं और भारतीय क्रिकेट के लिए भगवान का उपहार हैं। वह एक अच्छे इंसान हैं। हमने मोहम्मद शहजाद के बारे में काफी बातें कीं। मैंने धोनी भाई से कहा कि शहजाद आपका बहुत बड़ा फैन है। धोनी ने कहा कि शहजाद का पेट बड़ा है और अगर वह 20 किलो वजन कम कर लें तो मैं उन्हें आईपीएल में चुनूंगा। लेकिन जब शहजाद सीरीज के बाद अफगानिस्तान लौटे तो उनका वजन 5 किलो और बढ़ गया।

 

बता दें कि अफगानिस्तान आज भी कभी भी प्रारूप में भारतीय टीम को हरा नहीं पाया है। 2018 एशिया कप के दौरान दोनों देशों के बीच मैच टाई हो गया था। उस मुकाबले में शहजाद ने 124 रन बनाकर अफगानिस्तान को 252 रन तक पहुंचाया था। जवाब में भारत ने भी 252 रन बनाए थे। मैच के हीरो राशिद खान थे, जिन्होंने मैच में 41 रन देकर 2 विकेट लिए।