Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड पर 69 रन की उलटफेर भरी जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) ने रविवार को यहां कहा कि मौजूदा विश्व चैम्पियन पर जीत से आने वाले मैचों में अफगानिस्तान के हौसले बुलंद रहेंगे। सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (Rehmanullah Gurbaz) के 57 गेंद में 80 रन के बाद मुजीबुर रहमान (28 रन और तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने इस विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर किया। अफगानिस्तान के लिए इस मैच में टीम में शामिल हुए इकराम अलीखिल ने 58 रन का योगदान दिया। अनुभवी राशिद खान (Rashid Khan) ने तीन और मोहम्मद नबी ने दो विकेट चटकाए।

 

Hashmatullah Shahidi, Rashid Khan, Mujeeb ur Rahman, cricket world cup 2023, AFG vs ENG, हशमतुल्लाह शाहिदी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, क्रिकेट विश्व कप 2023


शाहिदी ने मैच के बाद कहा कि मैं काफी खुश हूं और मेरे सभी साथी खुश हैं। यह सबसे अच्छी जीत थी। इससे अगले मैच में हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा। पूरा देश इस जीत से खुश और गौरवान्वित होगा। उन्होंने मैच सलामी जोड़ी (गुरबाज और इब्राहिम जदरान के बीच 114 रन की साझेदारी) की साझेदारी की अहमियत का जिक्र करते हुए  कहा कि उन्हें काफी श्रेय जाता है। दुर्भाग्यवश, आज फिर हमने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। हमें इस बारे में सोचना होगा। हमने अच्छी शुरुआत की और इसका श्रेय गुरबाज को जाता है। कप्तान ने इस मैच में अंतिम एकादश में जगह बनाने वाले इकराम की तारीफ करते हुए कहा कि वह पिछले 2 साल से हमारे साथ है लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। मुझे और कोच को उस पर विश्वास था और हम वास्तव में उसके प्रयास की सराहना करते हैं।

 


मैन आफ द मैच मुजीबुर (Mujeeb ur Rahman) के हरफनमौला खेल के बारे में शाहिदी ने कहा कि वह बल्लेबाजी में सक्षम है। श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। उसने फिर से टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए। शाहिदी ने कहा कि टीम के बल्लेबाजों को नियमित तौर पर रन बनाने होंगे तभी स्पिनर कारगर होंगे। उन्होंने कहा कि मैच में हमारे स्पिनरों को प्रभावी होने के लिए बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे। पूरी दुनिया जानती है कि वे (स्पिन गेंदबाज) कितने अच्छे हैं। आज मुझे उन पर बहुत गर्व है।

 

Hashmatullah Shahidi, Rashid Khan, Mujeeb ur Rahman, cricket world cup 2023, AFG vs ENG, हशमतुल्लाह शाहिदी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, क्रिकेट विश्व कप 2023

 


मुजीबुर ने कहा कि क्रिकेट विश्व कप में यहां आना और चैंपियन टीम को हराना बहुत गर्व का क्षण है। पूरी टीम के लिए बड़ी उपलब्धि। हम इस मौके के लिए हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं। गेंदबाजों और बल्लेबाजों का अद्भुत प्रदर्शन। पावरप्ले में नई गेंद से गेंदबाजी की चुनौती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि एक स्पिनर के रूप में पावरप्ले में गेंदबाजी करना काफी कठिन है। लेकिन मैं नेट पर काम कर रहा हूं। इस समय गलती की ज्यादा गुंजाइश नहीं होती इसलिए मैंने विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करने की कोशिश की है। हम जानते थे कि ओस कुछ भूमिका निभाएगी और इसीलिए मैं पावरप्ले में गेंदबाजी करना चाहता था।