Sports

मुंबई : भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार को यहां पहले वनडे में आस्ट्रेलिया से मिली छह विकेट की हार के बाद कहा कि उनका क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा और उनकी खिलाड़ियों को आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है। भारतीय टीम ने जेमिमा रोड्रिग्स के 82 रन और पूजा वस्त्राकर के नाबाद 62 रन की बदौलत आठ विकेट पर 282 रन का स्कोर खड़ा किया। पर आस्ट्रेलिया ने फोबे लिचफील्ड (78 रन), एलिसे पैरी (75 रन) और तहलिया मैकग्रा (नाबाद 68 रन) के अर्धशतकों से यह लक्ष्य 46.3 ओवर में चार विकेट पर 285 रन बनाकर हासिल कर लिया।

 

भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मनमुताबिक रन जुटाने दिये जिससे टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा कि हमने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। गेंदबाजों ने अपना काम किया लेकिन क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा। कुछ देर बाद ओस भी पड़ी लेकिन गेंदबाजों ने स्टंप में गेंदबाजी करके अच्छा किया। उन्होंने कहा- लेकिन मैं अपने क्षेत्ररक्षण से खुश नहीं थी। आस्ट्रेलिया ने शानदार तरीके से रन बचाये। पूजा (वस्त्राकर) अच्छी थी। हमें खुद का समर्थन करने और आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है। 

 

आस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली खाता भी नहीं खोल सकी, उन्होंने कहा कि उनकी बल्लेबाज तेजी से शुरूआती झटके से उबरने में सफल रहीं और हम इस खाके के अनुसार प्रदर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी करने का तरीका शानदार था, हम इसी खाके के अनुरूप प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमारी बल्लेबाज पिच को बखूबी पढ़ सकीं और जब गेंद थोड़ी फिसल रही थी तो वे इसे समझ सकीं। खिलाड़ियों ने दिखा दिया कि हम किस तरह खेलना चाहते हैं।