Sports

तरौबा (त्रिनिदाद) : भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने यहां रहने के दौरान बुनियादी सुविधाओं की कमी पर अफसोस जताया और कहा कि क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के लिए इस मुद्दे पर ध्यान देने और उसका समाधान करने का 'समय' है। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक के नेतृत्व में भारत ने वेस्टइंडीज को 200 रनों से हराकर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीत ली जिसमें कप्तान ने 52 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाए। 

हार्दिक ने मैच के बाद कहा, 'यह उन सबसे अच्छे मैदानों में से एक था जहां हमने खेला है। अगली बार जब हम वेस्टइंडीज आएंगे तो चीजें बेहतर हो सकती हैं। यात्रा से लेकर कई चीजों का प्रबंधन करना। पिछले साल भी कुछ दिक्कतें हुई थीं।' 

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अब वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए इस पर ध्यान देने और यह सुनिश्चित करने का समय आ गया है कि जब कोई टीम यात्रा करे... हम लग्जरी की मांग नहीं करते हैं, लेकिन हमें कुछ बुनियादी जरूरतों का ध्यान रखना होगा।' उन्होंने कहा, 'इसके अलावा, यहां आकर और कुछ अच्छा क्रिकेट खेलकर वास्तव में आनंद आया।' 

भारतीय क्रिकेटरों ने पहले बीसीसीआई के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त की थी क्योंकि त्रिनिदाद से बारबाडोस के लिए उनकी देर रात की उड़ान में करीब चार घंटे की देरी हुई थी, जिससे उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला के शुरुआती मैच से पहले नींद नहीं मिल पाई थी। अंतिम वनडे में भारत पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 351 रन बनाकर हमेशा आगे रहा। 

शुबमन गिल ने 92 गेंदों में 85 रन बनाए और फॉर्म में चल रहे इशान किशन (64 गेंदों में 77 रन) के साथ मिलकर एक बड़े स्कोर के लिए मंच तैयार किया। संजू सैमसन (41 गेंदों में 51 रन) ने रिजर्व मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में चुने जाने का फायदा उठाया, जबकि हार्दिक ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पांच छक्के और चार चौके लगाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पावरप्ले में कुछ गुणवत्ता वाली सीम गेंदबाजी के साथ मुकेश कुमार के तीन विकेटों ने वेस्टइंडीज की उम्मीदों पर पानी फेर और मेजबान टीम केवल 35.3 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई।