Sports

दुबई : ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्वकप की के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है। टीम इंडिया की मजबूती और कमजोरियों पर श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज माहेला जयवर्धने ने अब अपनी राय दी है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि रविंद्र जडेजा का चोटिल होना भारत के लिए करारा झटका है। उसकी कमी पूरी करना इतना आसान नहीं है। जयवर्धने ने हालांकि कोहली की फॉर्म वापसी पर खुशी भी जताई।

Hardik pandya, T20 World Cup 2022, Mahela Jayawardene, cricket news in hindi, T20 world cup, Ravindra jadeja, हार्दिक पांड्या, टी20 विश्व कप 2022, महेला जयवर्धने, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टी20 विश्व कप, रवींद्र जडेजा

जयवर्धने ने कहा- आप देखें तो रविंद्र जडेजा टी-20 में पांच नंबर पर अच्छा जा रहा था। उनकी बल्लेबाजी वास्तव में सुधर गई थी। वह और हार्दिक पंड्या शीर्ष छह बल्लेबाजों में शामिल होकर ऑलराउंड विकल्प उपलब्ध करा रहे थे लेकिन अब जडेजा के बाहर होने से हार्दिक पर भी बोझ बढ़ेगा। यह टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय होगा। हालांकि जयवर्धने ने पांचवें नंबर पर दिनेश कार्तिक की बजाय ऋषभ पंत को वरीयता दी। उन्होंने कहा- क्योंकि जडेजा नहीं है तो ऐसे में उनकी जगह कौन भरेगा, यह सबको देखना होगा। 

 

Hardik pandya, T20 World Cup 2022, Mahela Jayawardene, cricket news in hindi, T20 world cup, Ravindra jadeja, हार्दिक पांड्या, टी20 विश्व कप 2022, महेला जयवर्धने, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टी20 विश्व कप, रवींद्र जडेजा

 

जयवर्धने ने हालांकि कहा कि भारत के लिए स्टार बल्लेबाज कोहली का फॉर्म में वापसी करना शुभ संकेत है। कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाए जो उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71 वां शतक है। इस शतक के लिए उन्होंने 1020 दिन का इंतजार किया। उन्होंने कहा- उनके पास आत्मविश्वास हासिल करने के लिए बड़ा स्कोर नहीं था। वह पिछले 12 महीनों में मामूली चोटों से भी परेशान रहे और उन्हें विश्राम दिया गया। भारत अपने खिलाडिय़ों को विश्राम देता रहा है, ऐसे में प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होना भी मुश्किलें पैदा करता है।

 

जयवर्धने ने कहा कि उन्हें (कोहली) इस तरह से बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगा। हम सभी चाहते हैं कि विश्वकप में यह बेहतरीन खिलाड़ी अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहे और विश्वकप इसका हकदार भी है। इस स्तर पर हर कोई एक दूसरे पर हावी होना चाहता है। आस्ट्रेलिया में विश्वकप रोमांचक होगा। जयवर्धने ने कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी से भी भारत को मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर एशिया कप में जसप्रीत की अनुपस्थिति भी एक कारक थी। उनकी उपस्थिति बड़ा अंतर पैदा करती है।