Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का मानना ​​है कि रजत पाटीदार ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी ताबड़तोड़ पारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल बदल दिया। आरसीबी ने सीजन के अपने पहले सात मैचों में सिर्फ एक जीत के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनकर सीएसके के खिताब की रक्षा के सपने को समाप्त कर दिया। 

बारिश से प्रभावित मैच में विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी ने 78 रनों की साझेदारी की। उनकी साझेदारी ने आरसीबी को एक ऐसा स्कोर बनाने का आधार प्रदान किया जो उन्हें प्लेऑफ में पहुंचने में मदद की। कोहली के आउट होने के बाद पाटीदार आए और स्पिनरों की मदद करने वाली सतह पर सिर्फ 23 गेंदों पर 41 रन बनाए। बारिश के बाद पिच ने स्पिनरों को काफी मदद की। पाटीदार ने चार छक्के और दो चौके लगाकर आरसीबी को 218/5 का स्कोर बनाने में मदद की। 

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'कोहली और फाफ ने बारिश के बाद जब गेंद बहुत घूम रही थी, तब विकेट नहीं खोकर अच्छा प्रदर्शन किया। यह एक ऐसी जीत है जिसका मैं वर्णन नहीं कर सकता। मुझे लगता है कि रजत पाटीदार ने अपनी पारी से खेल को बदल दिया। कैमरून ग्रीन शानदार फॉर्म में थे।' 

सीएसके ने वापसी की और 201 रन बनाने के लिए तैयार दिख रहा था जिससे आरसीबी की तुलना में उनका नेट रन रेट बेहतर हो जाता। अंतिम ओवर में 17 रन की जरूरत थी एमएस धोनी ने 110 मीटर का छक्का लगाकर पूरा स्टेडियम का रूख अपने तरफ कर दिया। लेकिन यश दयाल ने धैर्य बनाए रखा और धोनी को आउट करके आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचा दिया। धीमी बैक-ऑफ-द-हैंड डिलीवरी पर भरोसा करते हुए उन्होंने अगली चार गेंदों में सिर्फ एक रन दिया और आरसीबी को 27 रन से जीत दिलाई। 

हरभजन ने कहा, 'यश दयाल सुपरहीरो बन गए, धोनी का विकेट लेने के बाद उन्होंने चार गेंदों में सिर्फ एक रन दिया जो अविश्वसनीय था।' आरसीबी 14 अंकों और 0.459 के नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर ग्रुप चरण समाप्त करेगी। एलिमिनेटर मुकाबले के लिए उनके प्रतिद्वंद्वी का फैसला अभी होना बाकी है।