Sports

कोरोना वायरस के चलते अब ग्रांड चेस टूर भी रद्द कास्पारोव नें दी जानकारी

लंदन ( निकलेश जैन ) विश्व में चल रहे कोरोना संकट के चलते अब शतरंज की सबसे बड़े पुरूष्कार राशि वाली शतरंज टूर्नामेंट की सीरीज ग्रांड चेस टूर 2020 को भी रद्द कर दिया गया है । “खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब यह प्रतियोगिता 2021 में ही खेली जाएगी “पूर्व विश्व चैम्पियन और ग्रांड चेस टूर अध्यक्ष गैरी कास्पारोव नें इस बात की घोषणा की ।

तो अब कोलकाता में नहीं होगा टाटा स्टील शतरंज – ग्रांड चेस टूर में पिछले ही साल दिसंबर में हुए टाटा स्टील टूर्नामेंट को जगह दी थी और भारत में हुए इस प्रतियोगिता में विश्वनाथन आनंद ,विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन समेत दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी खेले थे पर अब यह टूर्नामेंट नहीं होने को भारतीय शतरंज के हाथ से एक बड़ा अवसर निकल जाएगा । इसके साथ ही इस साल शतरंज प्रेमी नॉर्वे शतरंज ,लंदन क्लासिक जैसे बड़े टूर्नामेंट नहीं देख पाएंगे ।

दिसंबर में विश्व चैंपियनशिप पर भी संकट – इस साल विश्व चैंपियनशिप में मौजूदा विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन के सामने कंडीडेट विजेता को खेलना है पर चूकी कैंडीडेट टूर्नामेंट भी बीच में ही रोक दिया गया है तो अब  मौजूदा हालत में लगता है की विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन को इस वर्ष उनका प्रतिद्वंदी नहीं मिल पाएगा ।

 

 

.
.
.
.
.