Sports

तांगियर: स्टार फुटबालर लियोनल मैसी भले ही वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए उपलब्ध न हों लेकिन अर्जेंटीना फुटबाॅल टीम के कोच ने उनके इस वर्ष कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में खेलने का भरोसा जताया है। अर्जेंटीना के मुख्य कोच लियोनल स्कालोनी ने इसकी पुष्टि की है। मैसी आठ महीने के बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे थे और गत शुक्रवार को वेनेजुएला के खिलाफ अर्जेंटीना के दोस्ताना मैच में टीम का हिस्सा थे। 

स्कालोनी ने कहा, ‘हमने कोपा अमेरिका के लिए अपना 80 फीसदी संयोजन तैयार कर लिया है और अभी टीम में तीन या चार खिलाड़ी बाहर हैं। मैसी वेनेजुएला के खिलाफ मैच में थे और उन्होंने मैच को पूरा समाप्त किया। हम मैच के बारे में बात कर सकते हैं भविष्य की नहीं। लेकिन यह साफ है कि वह कोपा अमेरिका में खेलेंगे।’  

कोपा अमेरिका ब्राजील की मेजबानी में 14 जून से सात जुलाई तक होना है। अर्जेंटीना को ग्रुप बी में कोलंबिया, पराग्वे और कतर के साथ रखा गया है। हालांकि कोच ने माना कि उनकी टीम मैसी पर ही निर्भर नहीं रह सकती है। उन्होंने कहा,‘हम जानते हैं कि कुछ भी हो सकता है और हमें इसके लिए मेहनत करनी होगी।’ स्कालोनी को गत वर्ष रूस में हुये विश्वकप के बाद जॉर्ज साम्पोली की जगह अर्जेंटीना का कोच बनाया गया था।