Sports

नई दिल्ली : पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह का मानना है कि भारत यदि न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है तो उसे मोहम्मद सिराज के बजाय शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। 

सरनदीप का चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल इस साल के शुरू में आस्ट्रेलियाई दौरे के साथ समाप्त हो गया था। उन्होंने शार्दुल को सिराज पर प्राथमिकता उनके बल्लेबाजी कौशल के कारण दी। शार्दुल ने आस्ट्रेलिया में अपनी इस योग्यता का अच्छा नमूना पेश किया था। वर्तमान की परिस्थितियों के अनुसार भारत 18 जून से शुरू होने वाले मैच में तीन तेज गेंदबाजों तथा दो स्पिनरों आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ उतर सकता है। 

सरनदीप ने कहा, 'यदि बादल छाए रहते हैं तो तब आप इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ खेल सकते हो। मैं चौथे तेज गेंदबाज के रूप में शार्दुल का चयन करूंगा हालांकि सिराज ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।' उन्होंने कहा, 'आपको निचले क्रम में बल्लेबाजी के विकल्प भी चाहिए और शार्दुल यह विकल्प मुहैया कराता है। 

उन्होंने कहा, साउथम्पटन में गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी और शार्दुल गेंद को स्विंग करा सकता है। उसे घरेलू क्रिकेट में कई साल का अनुभव है और क्रिकेट के मामले में उसका दिमाग काफी तेज है।' सरनदीप ने कहा, 'यदि चौथा तेज गेंदबाज चुना जाता है तो जडेजा को बाहर बैठना होगा। अश्विन को खेलना चाहिए क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम में बायें हाथ के काफी बल्लेबाज हैं।' 

.
.
.
.
.